मजदूर ने 22 हजार में कर दिया 2 महीने के बच्चे का सौदा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मजदूर ने 22 हजार में कर दिया 2 महीने के बच्चे का सौदा, पुलिस ने किया गिरफ्तार
20 रुपए के स्टॉम्प पर लिखा पढ़ी कर बेच दिया बच्चा

प्रवासी मजदूर (Migrant labourers) ने 22 हजार रुपये में अपने 2 महीने के दुधमुंहे बच्चे का सौदा कर डाला.

  • Share this:
नई दिल्ली. हैदराबाद (Hyderabad) में एक प्रवासी मजदूर (Migrant labourers) मदन कुमार सिंह ने पैसे और शराब के लालच में पड़ोसी के साथ मिलकर अपने 2 महीने के दुधमुंहे बच्चे का सौदा कर डाला. मदन ने 22 हजार रुपये में अपने बच्चे को पड़ोसी की बहन को बेचा था. पुलिस को जानकारी मिलते ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. यह घटना 23 मई की है. फिलहाल बच्चा अभी शिशु विहार में है उसे मां को नहीं सौंपा गया है.

इस तरह किया था बच्चे का सौदा
मदन के पड़ोस में रहने वाले सेशु की बहन का कोई बच्चा नहीं था, जब उसे पता चला की मदन के यहां बच्चा हुआ है तो उसने कहा कि मेरी बहन के कोई बच्चा नहीं है तुम अपना बच्चा उसे गोद दे दो. इस बात पर मदन तैयार हो गया. मदन के पहले से एक बच्चा है. जब ये लोग सेशु की बहन देवी और पद्मा के पास पहुंचे तो मदन का मन बदल गया और उसने 50 हजार में बच्चे को देने की बता कही. फिर बाद में 22 में उसने बच्चे का सौदा कर डाला. देवी के भाई अरविंद ने 20 रुपये के स्टॉम्प पर लिखा पढ़ी की.

बच्चा खरीदने के लिए लिया उधार
मदन के पड़ोसी सेशु की बहन के पास पैसे ना होने के कारण उसने बच्चा खरीदने के लिए 22 हजार का कर्ज लिया था. सेशु की बहन देवी का पति ऑटो चलाता है, दोनों के कोई संतान ना होने के मदन से बच्चा खरीदा. लेकिन पुलिस को मामले की सूचना मिलने के बाद बच्चा भी नहीं मिला और पैसा भी गया. फिलहाल पुलिस ने तीनों लोगों को नोटिस देकर छोड़ दिया है.



मदन की पत्नी ने बताया खाने तक के नहीं थे पैसे
मदन की पत्नी सरिता ने पुलिस को बताया कि उसके पति ने उसे बिना बताये ही बच्चे का सौदा कर डाला. जब उसे इस बात का पता चला तो उसने चिल्लाना शुरू कर दिया जिससे आस-पड़ोस के लोग इकट्ठे हो गए और पुलिस को इस बात की जानकारी दी. सरिता ने कहा, हम लोग यहां मजदूरी करके घर चलाते थे लेकिन अभी वो भी बंद पड़ी है. पति बहुत शराब पीता है जिस कारण हमारे पास खाने तक के लिए कुछ नहीं बचा.

ये भी पढ़ें :- 1 जून से बदल रहे हैं रेलवे-राशन कार्ड के कई नियम, जानिए आप पर क्या होगा असर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading