लाइव टीवी

कोयंबटूर: घर जाने के लिए स्टेशन पर उमड़े यूपी-बिहार के प्रवासी, उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 11:31 AM IST
कोयंबटूर: घर जाने के लिए स्टेशन पर उमड़े यूपी-बिहार के प्रवासी, उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां
सुंदरपुरम से घर लौटने के इंतजार में लोग

देश भर में लागू लॉकडाउन (Lockdown) के चलते अलग - अलग राज्यों में कामगार मजदूर अपने घरों को लौट रहे हैं.

  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु के कोयंबटूर स्थित सुंदरपुरम (Sundarapuram, Coimbatore) में उस वक्त अफरातफरी का माहौल मच गया जब बड़ी संख्या में प्रवासी, श्रमिक स्पेशल के जरिए अपने-अपने घरों की ओर जाने को निकले. अधिकतर लोग उत्तर प्रदेश और बिहार के निवासी हैं. इ दौरान लोगों ने ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा और ना ही उन्हें किसी भी किस्म की व्यवस्था मुहैया कराई गई. समाचार एजेंसी ANI द्वारा जारी तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि भारी संख्या में महिला, पुरुष और बच्चे स्टेशन पहुंच गए हैं. जहां से उन्हें पास दिया जाना था. लोगों में पास देते वक्त किसी भी तरह के नियमों का ख्याल नहीं रखा गया.

बता दें देश भर में लागू लॉकडाउन के चलते अलग - अलग राज्यों में कामगार मजदूर अपने घरों को लौट रहे हैं. इस बीच कई लोग दुर्घटना का शिकार हुए. जिन्हें ट्रेन और बस का सहारा मिले वो अपने घरों को पहुंचे तो वही कई लोग पैदल और ट्रकों के सहारा लेकर अपने घर पहुंच रहे हैं.

इससे पहले ऐसी ही कुछ तस्वीरें यूपी के गाजियाबाद से आई थी जहां श्रमिक स्पेशल ट्रेन से उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में जाने के लिए हजारों की संख्या में मजदूर यहां के रामलीला मैदान (Ramleela Maidan) में पहुंच गए थे. वे यहां पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन से घर जाने के लिए टिकट बुकिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने आए थे. रामलीला मैदान में हजारों की संख्या में मजदूर रजिस्ट्रेशन कराने के लिए एक-दूसरे के ऊपर चढ़े जा रहे थे. ऐसे में यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही थीं.



यह भी पढ़ें: चीन में अक्टूबर में ही घुस गया था कोरोना, वैज्ञानिकों ने किया खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 11:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading