अपना शहर चुनें

States

TMC विधायक मिहिर गोस्वामी BJP में शामिल, कैलाश विजयवर्गीय ने दिलाई सदस्यता

मिहिर गोस्वामी ने बंगाल प्रभारी बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय उपस्थिति में बीजेपी की सदस्यता ली. ANI
मिहिर गोस्वामी ने बंगाल प्रभारी बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय उपस्थिति में बीजेपी की सदस्यता ली. ANI

मिहिर गोस्वामी (Mihir Goswami) के साथ सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने भी तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दिया है. अधिकारी के इस्तीफा देने के बाद बीजेपी नेता दिलीप घोष ने कहा था कि पार्टी के दरवाजे खुले हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2020, 11:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) से इस्तीफा देकर मिहिर गोस्वामी ने शुक्रवार की शाम को बीजेपी ज्वॉइन कर लिया है. गोस्वामी ने पार्टी महासचिव और बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) की उपस्थिति में बीजेपी की सदस्यता ली. टीएमसी नेता रहे मिहिर गोस्वामी (Mihir Goswami) बहुत पहले ही पार्टी छोड़ने की इच्छा प्रकट कर चुके थे. कूचबिहार से टीएमसी के विधायक मिहिर गोस्वामी शुक्रवार को बीजेपी सांसद निशित प्रमाणिक के साथ नई दिल्ली के लिये रवाना हुए तबसे ही उनके बीजेपी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे.

उधर, शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस के नेता शुभेंदु अधिकारी द्वारा शुक्रवार को पश्चिम बंगाल मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के कुछ ही घंटे बाद बीजेपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि उनकी पार्टी के दरवाजे अधिकारी और कई अन्य नेताओं के लिये खुले हुए हैं. उन्होंने अधिकारी के इस्तीफे को 'तृणमूल कांग्रेस के अंत' का सूचक बताते हुए कहा कि पार्टी का 'अस्तित्व मिट' जाएगा.

घोष ने कहा, 'शुभेंदु अधिकारी का तृणमूल कांग्रेस छोड़ना केवल एक झांकी है. सत्तारूढ़ पार्टी के कई नेता इसके कामकाज के तरीके से नाराज हैं. हमने अपने दरवाजे खोल रखे हैं.'



पढ़ेंः बंगाल में बोले कैलाश विजयवर्गीय- BJP के मंच पर साथ में होते हैं ‘सिराज और जय श्रीराम’


पार्टी आलाकमान से नाराजा चल रहे अधिकारी ने शुक्रवार को राज्य के परिवहन मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने बृहस्पतिवार को राज्य सरकार द्वारा संचालित हुगली नदी पुल आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर राज्य में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें मनाने के लिये पर्दे के पीछे चल रही टीएमसी की कोशिशों को झटका दिया था.

पढ़ेंः शुभेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दिया, बीजेपी बोली वेलकम

इससे पहले अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा फैक्स के जरिए भेजा और राज्यपाल जगदीप धनखड को भी ईमेल कर दिया.
राज्यपाल ने ट्वीट किया, ‘‘ आज दोपहर 1:05 बजे मंत्री शुभेंदु अधिकारी का इस्तीफा मुझे भेजा गया, जिसमें मुख्यमंत्री को संबोधित किया गया है. मुद्दे को संवैधानिक दृष्टिकोण से हल किया जाएगा.’’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज