अल बद्र संगठन से जुड़े आतंकवादी को ‘बचाया गया’: पुलिस

अल बद्र संगठन से जुड़े आतंकवादी को ‘बचाया गया’: पुलिस
सुरक्षाबलों ने अल बद्र के एक आतंकी को बचाया है (सांकेतिक फोटो)

प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवाद (Terrorism) से निपटने के दौरान पुलिस (Police) का हमेशा प्रयास रहता है कि किसी के जीवन और संपत्ति (Property) का नुकसान होने से बचा लिया जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 25, 2020, 11:27 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में अल बद्र संगठन (Al Badr Organisation) से जुड़े एक आतंकवादी (Terrorist) को पुलिस (Police) ने शनिवार को ‘‘बचाने का’’ दावा किया. हालांकि पुलिस ने न तो आतंकवादी की पहचान बताई न ही उसके निवास की जानकारी दी. एक सरकारी प्रवक्ता (Government Spokesperson) ने बताया, ‘‘कड़े प्रयास और कुछ अच्छे सूत्रों के कारण पुलिस एक आतंकवादी को बचाने में सफल रही जो कुछ समय पहले प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन (Banned terrorist organization) अल बद्र में शामिल हुआ था.’’

प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवाद (Terrorism) से निपटने के दौरान पुलिस (Police) का हमेशा प्रयास रहता है कि किसी के जीवन और संपत्ति (Property) का नुकसान होने से बचा लिया जाए. प्रवक्ता ने कहा, ‘‘बिना किसी मुठभेड़ (Encounter) या जीवन एवं संपत्ति को नुकसान पहुंचे बगैर पुलिस आतंकवादियों (Terrorists) को मनाने का प्रयास करती है. जीवन बचाने की इस नीति की उत्साहजनक प्रतिक्रिया और परिणाम (Results) निकलते हैं.’’

पाक सेना देती है अल बद्र के आतंकियों को ट्रेनिंग, पिछले साल कश्मीर में लगाये थे पोस्टर
अब तक हासिल जानकारी के मुताबिक जहां आमतौर पर लश्कर-ए-तैयबा और जैश ए मोहम्मद जैसे दूसरे आतंकी संगठन अपने हेडक्वार्टर में ही आतंकियों को ट्रेनिंग देते हैं. वहीं अल-बद्र के आतंकियों को पाकिस्तानी सेना के हेडक्वार्टर मानसेहरा में ट्रेनिंग दी गई है. ये इलाका कश्मीर से सिर्फ सौ किलोमीटर की दूरी पर है. इन्हें खैबर पख्तूनख्वा इलाके में भी ट्रेनिंग दी जाती है.
यह भी पढ़ें: पाक ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ और सांबा सेक्‍टर में की गोलाबारी, BSF जवान घायल



बता दें कि अल-बद्र वही आतंकी संगठन है जिसने पिछले साल श्रीनगर के लाल चौक पर पोस्टर लगाए थे. पोस्टर के जरिए इस संगठन ने लोगों से अपील की थी कि वे पुलिस के परिवार वालों का बायकॉट करें. इसके अलावा उसे संपर्क न करने को लेकर भी चेतावनी भी दी गई थी. (भाषा के इनपुट सहित)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading