अपना शहर चुनें

States

अनंतनाग में सेना की रोड ओपनिंग पार्टी पर हमला, 3 जवान घायल;1 की हालत गंभीर

बिजबेहरा में आतंकवादियों ने सेना की रोड ओपनिंग पार्टी को निशाना बनाया (तस्वीर- News18)
बिजबेहरा में आतंकवादियों ने सेना की रोड ओपनिंग पार्टी को निशाना बनाया (तस्वीर- News18)

अनंतनाग जिले के बिजबेहरा (Bijbehara) इलाके में सेना की रोड ओपनिंग पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया. हमले में सेना के तीन जवान घायल हो गए. जिसमें से सेना के एक जवान की हालत गंभीर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2021, 2:25 PM IST
  • Share this:
अनंतनाग. जम्मू और कश्मीर स्थित अनंतनाग जिले के बिजबेहरा (Bijbehara)  इलाके में सेना की रोड ओपनिंग पार्टी पर आतंकियों  ने बुधवार को हमला कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार आतंकवादियों ने सेना के जवानों पर ग्रेनेड फेंका और फिर उन पर गोलीबारी की.

इस हमले में सेना के तीन जवान घायल हुए हैं और एक की हालत गंभीर है.हमले के बाद सुरक्षा बलों द्वारा हमले वाले स्थान के पास श्रीनगर जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात रोक दिया गया. बताया गया कि आतंकवादियों ने सेना की रोड ओपनिंग पार्टी को निशाना बनाने के लिए एक स्कूल बिल्डिंग में जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के पास एक आईईडी लगाया था. जब सेना के लोग स्कूल के पास पहुंचे तो मिलिटेंट्स ने IED को चालू कर दिया और सेना के जवानों पर गोलीबारी कर दी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह हमला उस समय हुआ जब सेना का ROP जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग की पड़ताल कर रहा था. जब सैनिकों का दल इस जांच में लगा हुआ था, उसी समय एक जोड़ का धमाका हुआ और इसके बाद गोलियाँ चलने की आवाज़ भी आने लगीं. हमले के तुरंत बाद सुरक्षा बलों ने इस पूरे इलाक़े को घेर लिया और इस क्षेत्र में आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी. आतंकवादियों के इस हमले की वजह से इस राजमार्ग पर आवाजाही में भी रुकावट आयी है.
पास के ही एक स्कूल में लगाया गया IED
सेना ने पहले तो इसे ग्रेनेड हमला बताया था पर बाद में सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि यह IED हमला हो सकता है जिसे पास के ही एक स्कूल में लगाया गया था. इस हमले की आगे जाँच चल रही है. इस धमाके की वजह से आसपास की इमारतों को भारी नुक़सान पहुँचा और स्कूल की यह इमारत भी क्षतिग्रस्त हो गयी है. स्कूल की छत पूरी तरह नष्ट हो गयी है. आशंका है कि आतंकवादियों ने बहुत ही सोच समझकर हमला किया है.



जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को सुरक्षा एक लिहाज़ से बहुत ही संवेदनशील माना जाता है. इस रास्ते से हज़ारों की संख्या में सुरक्षा बल हर दिन आते-जाते हैं. हर दिन सुरक्षा बलों के इस रास्ते से गुजरने से पहले सुरक्षा बल इसकी जांच करते हैं और आज भी सैनिकों का यह दल इसी काम में लगा हुआ था जब उन पर हमला हुआ. पुलिस ने इस घटना के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया है और इसकी आगे की जांच शुरू कर दी गयी है ताकि हमलावरों की शिनाख्त की जा सके. (पीर मदासिर अहमद के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज