होम /न्यूज /राष्ट्र /

भारत-म्यांमार बॉर्डर पर असम राइफल्स के काफिले पर उग्रवादियों ने चलाई गोलियां

भारत-म्यांमार बॉर्डर पर असम राइफल्स के काफिले पर उग्रवादियों ने चलाई गोलियां

क्षेत्रीयता और जातीयता के नाम पर हथियार उठाने वाले पूर्वोत्तर के उग्रवादी भारत-म्यांमार सीमा पर एक्टिव हैं.

क्षेत्रीयता और जातीयता के नाम पर हथियार उठाने वाले पूर्वोत्तर के उग्रवादी भारत-म्यांमार सीमा पर एक्टिव हैं.

Militants Firing on The Assam Rifles Convoy: उग्रवादियों ने असम राइफल्स के काफिले पर फ़ायरिंग की है. उग्रवादियों ने जनरल एरिया तीरप चांगलाग ज़िले में सीमा पार से की गोलीबारी की है. इस दौरान एक जेसीओ घायल हो गए हैं. उनके हाथ में चोटें आई हैं.

अधिक पढ़ें ...

ईटानगर.  अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के भारत-म्यांमार सीमा (Indo-Myanmar border News) पर असम राइफल्स की टुकड़ी (Assam Rifles) और उग्रवादियों (Militants) के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, उग्रवादियों ने असम राइफल्स के काफिले पर फ़ायरिंग की है. उग्रवादियों ने जनरल एरिया तीरप चांगलाग ज़िले में सीमा पार से की गोलीबारी की है. इस दौरान एक जेसीओ घायल हो गए हैं. उनके हाथ में चोटें आई हैं.

भारत से सटी म्यांमार की सीमा शांत दिखती है, लेकिन ऐसा नहीं है. इस सीमा पर पाकिस्तान बॉर्डर जैसा तनाव नहीं है, मगर नॉर्थ-ईस्ट के विद्रोही गुट ( Northeast insurgent groups) इस खुले बॉर्डर का फायदा उठाने से नहीं चूकते. असम राइफल्स (AR) के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल पीसी नायर ने हाल ही में कहा था कि क्षेत्रीयता और जातीयता के नाम पर हथियार उठाने वाले पूर्वोत्तर के उग्रवादी भारत-म्यांमार सीमा पर एक्टिव हैं. एनएससीएन (खापलांग गुट), उल्फा, केएलओ और मणिपुर के विद्रोहियों सहित लगभग सभी उग्रवादी संगठनों के म्यांमार में ठिकाने हैं.

इससे पहले असम राइफल्स (Assam Rifles) की मोरेह बटालियन ने फरवरी में भारत-म्यांमार सीमा पर मणिपुर (Manipur) के मोरेह इलाके में 6 आईईडी (IED) समेत अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद की थी. भारत-म्यांमार सीमा पर इससे पहले भी असम राइफल्स के जवानों ने चेकिंग के दौरान 282 किलोग्राम वजन के 200 से ज्यादा आईईडी बरामद किया था. सेना ने बड़े हमले की साजिश को नाकाम कर दिया था. विश्वसनीय इनपुट के आधार पर म्यांमार से सटे पूर्वी मणिपुर के कामजोंग जिले में भारत-म्यांमार सीमा के पास असम राइफल्स के सैनिकों तलाशी अभियान शुरू किया गया था.

News18 इस खबर को लगातार अपडेट किया जा रहा है…

Tags: Assam Rifles, Militant module

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर