Home /News /nation /

CDS बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने भारत आएंगे श्रीलंका, भूटान और नेपाल के सैन्य अधिकारी, कल दिल्ली में होगा अंतिम संस्कार

CDS बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने भारत आएंगे श्रीलंका, भूटान और नेपाल के सैन्य अधिकारी, कल दिल्ली में होगा अंतिम संस्कार

हेलिकॉप्टर हादसे में सीडीएस बिपिन रावत का निधन हो गया.

हेलिकॉप्टर हादसे में सीडीएस बिपिन रावत का निधन हो गया.

CDS Bipin Rawat death in Helicopter Crash: श्रीलंका के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ के अलावा नेपाल और भूटान सेना के शीर्ष अधिकारियों के भी सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी के अंतिम संस्कार में शामिल होने की संभावना है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिवंगत जनरल विपिन रावत का अंतिम संस्कार कल यानि शुक्रवार को दिल्ली के छावनी इलाके में होगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. तमिलनाडु (Tamilnadu) के नीलगिरि में हुई हेलीकॉप्‍टर दुर्घटना (Chopper Crash) में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat ), उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित 13 लोगों का निधन हो गया है. देर शाम हादसे में मारे गए सभी लोगों के शवों को दिल्ली लाया जाएगा. जहां उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. श्रीलंका के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ और सेना कमांडर जनरल शावेंद्र सिल्वा जनरल बिपिन रावत के अंतिम संस्कार में शामिल हो सकते हैं.

    श्रीलंका के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ के अलावा नेपाल और भूटान सेना के शीर्ष अधिकारियों के भी सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी के अंतिम संस्कार में शामिल होने की संभावना है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिवंगत जनरल विपिन रावत का अंतिम संस्कार कल यानि शुक्रवार को दिल्ली के छावनी इलाके में होगा. कल ही उनके पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शनों की तैयारी की गई है, जिसके बाद सैन्य सम्मान के साथ उनकी अंतिम यात्रा निकाली जाएगी. बिपिन रावत और सैन्यकर्मियों के करीबियों और रिश्तेदारों को दिल्ली लाया जा रहा है ताकि सभी उनके अंतिम दर्शन कर सकें.

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, रॉयल भूटान सेना का प्रतिनिधित्व रॉयल भूटान सेना के उप मुख्य संचालन अधिकारी ब्रिगेडियर दोरजी रिनचेन द्वारा किया जाएगा. वह मुख्य संचालन अधिकारी के बाद रॉयल भूटान सेना के दूसरे सबसे वरिष्ठ अधिकारी हैं.

    नेपाली सेना का प्रतिनिधित्व थल सेनाध्यक्ष करेंगे लेफ्टिनेंट जनरल बाल कृष्ण कार्की थल सेनाध्यक्ष जनरल प्रभु राम शर्मा का प्रतिनिधित्व करेंगे.

    जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय सेना प्रमुख के रूप में जनरल बिपिन रावत को नेपाली सेना के मानद जनरल से सम्मानित किया गया. उन्हें मार्च 2017 में नेपाल के राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास पर एक विशेष समारोह में नेपाल सेना का मानद जनरल बनाया गया था. एक परंपरा के रूप में, भारतीय और नेपाली सेनाएं एक-दूसरे के प्रमुखों को मानद रैंक प्रदान करती हैं जो दोनों देशों के बीच घनिष्ठ सैन्य संबंधों का प्रतीक माना जाता है.

    Tags: Bipin Rawat, Bipin Rawat Helicopter Crash, Cds bipin rawat, CDS General Bipin Rawat, GEN Bipin Rawat Passes Away

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर