सबरीमाला मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री हेगड़े ने कहा- 'ये दिन दहाड़े हिंदुओं का रेप है'

सबरीमाला मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री हेगड़े ने कहा- 'ये दिन दहाड़े हिंदुओं का रेप है'
अनंत कुमार हेगड़े की फाइल फोटो

पिछले साल विरोध प्रदर्शन कर रहे दलितों को उन्होंने कहा था कि 'सड़क पर कुत्ते भौंक रहे हैं.'

  • News18.com
  • Last Updated: January 3, 2019, 10:58 AM IST
  • Share this:
इधर सबरीमाला मंदिर में 50 साल से कम उम्र की दो महिलाओं ने प्रवेश करने का दावा किया जिसकी वजह से काफी हो-हल्ला मचा हुआ था. इसी बीच केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने एक विवादित बयान दे दिया है. उन्होंने कहा कि जो कुछ हुआ वो 'दिनदहाड़े हिंदुओं का रेप' है. केरल सरकार इस मोर्चे पर पूरी तरह से असफल रही है.

ये भी पढ़ेंः वन्दे मातरम् पर रोक से भड़की साध्वी प्राची, सीएम कमलनाथ को बताया जिहादी

उन्होंने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट ने इस मुद्दे पर निर्देश दिया. हां, मैं उससे सहमत हूं लेकिन कानून-व्यवस्था, जो कि राज्य सरकार के अधीन आती है उसका काम है कि बिना जनभावनाओं को ठेस पहुंचाए व्यवस्था को किस तरह संभाला जाए, यह काफी अहम होता है. हालांकि, केरल सरकार इसमें बुरी तरह से विफल साबित हुई है.'





हेगड़े का बयान ऐसे समय में आया है जब केरल में मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर हर तरफ विरोध हो रहा था. राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम में इसका काफी विरोध हुआ. पुलिस को आंसू गैस के गोले और वॉटर कैनन का प्रयोग करना पड़ा.

ये भी पढ़ेंः राफेल: राहुल गांधी ने PM मोदी से पूछे ये 4 सवाल, सीतारमण ने ली चुटकी

यह पहली बार नहीं है जब केंद्रीय मंत्री हेगड़े अपने किसी बयान की वजह से विवादित हुए हैं. पिछले साल विरोध प्रदर्शन कर रहे दलितों को उन्होंने कहा था कि 'सड़क पर कुत्ते भौंक रहे हैं.' कुछ महीने पहले उन्होंने विपक्षी पार्टी की तुलना कौए, बंदर, लोमड़ी से की थी. उन्होंने कहा  था कि ये लोग नरेंद्र मोदी नाम के टाइगर से मुकाबले के लिए एकजुट हो गए हैं. इस बात को लेकर बीजेपी की सहयोगी पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) ने भी भाषा पर ध्यान देने की बात कही थी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading