कर्नाटक में मंत्री ने अपने घर को बनाया कोविड केयर केन्द्र, 50 मरीजों की है व्यवस्था

बोम्मई ने हावेरी जिले के शिगवी में स्थित अपने घर को कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए समर्पित कर दिया है (सांकेतिक तस्वीर/ AP)

बोम्मई ने हावेरी जिले के शिगवी में स्थित अपने घर को कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए समर्पित कर दिया है (सांकेतिक तस्वीर/ AP)

Karnataka Coronavirus Cases: कर्नाटक में शुक्रवार को कोरोनावायरस के 41,779 नए केस सामने आए हैं. जबकि 35,879 लोग ठीक हुए हैं. पिछले 24 घंटे में कर्नाटक में 373 लोगों की मौत हुई है.

  • Share this:

बेंगलुरु. देश में कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) की भयावह लहर के खिलाफ जारी लड़ाई में सभी लोग अपना-अपना योगदान दे रहे हैं जिसके तहत कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने बड़ा दिल दिखाते हुए अपने घर को ही कोविड केयर केन्द्र (Covid Care Center) में तब्दील कर दिया है. बोम्मई के कार्यालय ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी.

बोम्मई ने हावेरी जिले के शिगवी में स्थित अपने घर को कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए समर्पित कर दिया है जहां करीब 50 मरीजों के लिए बिस्तर लगाए गए हैं. मंत्री की योजना मरीजों के लिए ऑक्सीजन सांद्रकों की व्यवस्था करना भी है. बोम्मई शिगवी सीट से ही विधायक हैं.

ये भी पढ़ें- ब्लैक फंगस से कैसे लड़ें? क्या करना सही, क्या गलत; जानें सब कुछ

यह पहली बार है जब किसी मंत्री ने अपने घर को ही कोविड केयर केन्द्र में तब्दील कर दिया हो. इससे तालुक अस्पताल पर पड़ने वाले बोझ में कमी आएगी. बोम्मई अपने परिवार के साथ बेंगलुरु में रहते हैं और उनका यह घर अधिकतर खाली ही रहता है.
उपमुख्यमंत्री ने अपने खर्च पर बनवाया कोविड केयर सेंटर

इस बीच, उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सवादी ने 50 लाख रुपये के अपने निजी खर्च पर बेलगावी जिले के अथनी में 50 बिस्तरों वाले कोविड केयर केन्द्र का निर्माण करवाया है.

कर्नाटक में शुक्रवार को कोरोनावायरस के 41,779 नए केस सामने आए हैं. जबकि 35,879 लोग ठीक हुए हैं. पिछले 24 घंटे में कर्नाटक में 373 लोगों की मौत हुई है. फिलहाल कर्नाटक में कुल मामलों की संख्या 21 लाख 30 हजार 267 हो गई है. जबकि अब तक ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 15 लाख 10 हजार 557 पहुंच गई है.




कर्नाटक में अब तक कोरोना वायरस के चलते 21,085 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. फिलहाल राज्य में 5 लाख 98 हजार 605 एक्टिव मामले हैं.

(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज