Home /News /nation /

गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात

गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात

गृह राज्य मंत्री बुधवार सुबह दिल्ली पहुंचे (फाइल फोटो - ANI)

गृह राज्य मंत्री बुधवार सुबह दिल्ली पहुंचे (फाइल फोटो - ANI)

ऐसा माना जा रहा है कि गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने गृह मंत्री अमित शाह को उत्तर प्रदेश में अपने गृह जिले लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई घटना के बारे में बताया.

    नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा (Ajay Mishra Teni) ने बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की. सूत्रों ने यह जानकारी दी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में चार किसानों को कथित तौर पर कुचलने के लिए बेटे के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज होने के बाद से मिश्रा की गृह मंत्री से यह पहली मुलाकात है. सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री मिश्रा नॉर्थ ब्लॉक में पहली मंजिल पर स्थित अपने कार्यालय में आए और करीब आधे घंटे तक वहां रहे. कुछ आधिकारिक कामकाज करने के बाद मिश्रा नॉर्थ ब्लॉक से रवाना हो गए. इसके बाद वह शाह के आवास पर गए, जहां वह करीब आधे घंटे तक रहे.

    ऐसा माना जा रहा है कि मिश्रा ने गृह मंत्री को उत्तर प्रदेश में अपने गृह जिले लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई घटना के बारे में बताया. पुलिस ने रविवार की घटना में किसानों की मौत को लेकर अजय कुमार मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्रा और सात अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है.

    केंद्रीय मंत्री ने आरोपों को किया खारिज
    केंद्रीय मंत्री ने किसान संगठनों के उन आरोपों से इनकार किया कि उनका बेटा एक कार में बैठा हुआ था. उन्होंने कहा कि उनके पास यह दिखाने के लिए सबूत है कि उनका बेटा कहीं और हो रहे किसी कार्यक्रम में गया हुआ था. मिश्रा का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को लेकर जा रही एक गाड़ी तब पलट गयी जब प्रदर्शनकारियों ने उस पर पथराव किया. किसान उस गाड़ी के नीचे आ गए और उनकी मौत हो गयी. प्रदर्शनकारियों ने कार में सवार चार लोगों को बाहर निकाला और पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी.

    गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में रविवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

    Tags: Ajay Mishra Teni, Amit shah, BJP, Congress, Lakhimpur

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर