रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी का कोरोना से निधन, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने शोक जताया

केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी का निधन
केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी का निधन

Suresh Angadi passes-away: केंद्र सरकार में रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी (Suresh Angadi) का बुधवार को कोरोना वायरस के चलते निधन हो गया. बेलगावी से चौथी बार सांसद रहे अंगड़ी (Suresh Angadi) पहले केंद्रीय मंत्री हैं, जिनका कोविड-19 महामारी की वजह से निधन हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 11:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  रेल राज्य मंत्री एवं कर्नाटक से भाजपा सांसद सुरेश अंगड़ी (Suresh Angadi) का बुधवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की वजह से निधन हो गया. वह 65 वर्ष के थे. अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि उनका निधन आज रात लगभग आठ बजे एम्स ट्रॉमा सेंटर में हुआ जिसे समर्पित कोविड अस्पताल में तब्दील किया गया है. बेलगावी से चौथी बार सांसद रहे अंगड़ी (Suresh Angadi) पहले केंद्रीय मंत्री हैं, जिनका कोविड-19 महामारी की वजह से निधन हुआ है. इससे पूर्व कम से कम छह विधायकों और तीन सांसदों का इस बीमारी से निधन हो चुका है. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी कोरोना वायरस से संक्रमित थे जिनका 31 अगस्त को निधन हो गया था.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अंगड़ी के निधन पर दुख व्यक्त किया है. राष्ट्रपति ने ट्वीट कर लिखा- "केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ सांसद श्री सुरेश अंगड़ी के असामयिक निधन के समाचार से स्तब्ध हूं। यह जन-सेवा के क्षेत्र की, विशेष रूप से कर्नाटक के लोगों के लिए एक त्रासद हानि है। मेरी शोक-संवेदना उनके शोकाकुल परिवार, सहकर्मियों और असंख्य सहयोगियों के साथ है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सुरेश अंगड़ी के निधन पर शोक जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि "सुरेश अंगड़ी बेहतरीन कार्यकर्ता थे जिन्होंने कर्नाटक में पार्टी को मजबूत करने का काम किया." पीएम मोदी ने आगे लिखा कि "वह समर्पित सांसद और प्रभावी मंत्री थे जिनकी हर कोई प्रशंसा करता था. उनका जाना दुखद है. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और मित्रों के साथ हैं. ओम शांति"
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि- "रेल राज्य मंत्री और कर्नाटक में बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुरेश अंगड़ी जी के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ. राष्ट्र और पार्टी के प्रति उनकी निस्वार्थ सेवा के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा. मेरी गहरी संवेदना उनके परिवार के साथ है. ओम शांति शांति शांति"वहीं केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया कि "सुरेश अंगड़ी जी के दुर्भाग्यपूर्ण निधन पर गहरा दुख हुआ. वह मेरे भाई की तरह थे. काम के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और समर्पण को बताने के लिए शब्द कम पड़ जाएंगे. इस दुख की घड़ी में उनके परिवार और मित्रों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. ओम शांति"केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर कहा है कि- "वरिष्ठ सहकर्मी सुरेश अंगड़ी की अकस्मात मृत्यु से हैरान हूं. वह कार्यकर्ताओं को बड़े ध्यान से सुनते थे और संगठन के प्रति समर्पित थे. उनके प्रिय लोगों और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाएं. ओम शांति"




ये नेता भी हो चुके हैं संक्रमित
इससे पहले केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. मध्यप्रदेश की दमोह लोकसभा सीट से भाजपा सांसद पटेल ने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘‘कल रात्रि में मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जो लोग मुझे मंगलवार को मिले थे उन्हें सावधानी बरतनी चाहिए.’’ पटेल के अलावा मंत्रिपरिषद के उनके सहयोगी अमित शाह, नितिन गडकरी, धर्मेंद्र प्रधान, कैलाश चौधरी, अर्जुन राम मेघवाल और गजेन्द्र शेखावत भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.

इनके अलावा कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित तथा पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कोविड-19 की चपेट में आ चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज