कंगना रनौत को आखिर क्यों दी गई Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा? केंद्र सरकार ने बताई असली वजह

कंगना रनौत को आखिर क्यों दी गई  Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा? केंद्र सरकार ने बताई असली वजह
कंगना रनौत वाई श्रेणी की सुरक्षा के साथ

Kangana Ranaut Y Plus Security: वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद कंगना ने एक गृहमंत्री अमित शाह का शुक्रिया अदा किया था. सरकार के इस फैसले पर विपक्ष के कई नेताओं ने सवाल उठाए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2020, 12:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पिछले हफ्ते अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को केंद्र सरकार की तरफ से वाई-प्लस श्रेणी (Y Plus Security) की सुरक्षा मुहैया करवाई गई. सरकार के इस फैसले पर विपक्ष के कई नेताओं ने सवाल उठाए थे. महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने तो यहां तक कह दिया था कि मुंबई और महाराष्ट्र का अपमान करने वालों को सुरक्षा देने का केंद्र सरकार का फैसला आश्चर्यजनक और दुखद है. लेकिन अब केंद्र सरकार ने कंगना को वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा देने को लेकर असली वजह बताई है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी (Union minister of state for home G Kishan Reddy) ने कहा है कि कंगना को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा, उनके पिता के अनुरोध पर दी गई है.

हिमाचल के सीएम को पिता ने लिखी थी चिट्ठी
जी किशन रेड्डी ने कहा कि रनौत के पिता ने अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश की सरकार से सुरक्षा मांगी थी जिसे केंद्र को प्रेषित कर दिया गया था. रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा कि कंगना के पिता के मुताबिक अभिनेत्री सामाजिक विषयों पर अपनी प्रतिक्रिया दे रही थी जो महाराष्ट्र के कुछ लोगों को ये रास नहीं आई. रेड्डी का कहना कि रनौत के पिता ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था और मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा था कि उनकी बेटी को डराया धमकाया जा रहा है. इसके बाद रनौत के पिता के अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने केंद्र को हालात के बारे में बताया. ये पूछे जाने पर कि सुरक्षा में खर्च होने वाले पैसे का भुगतान सरकार या रनौत में से कौन करेगा, मंत्री ने इसका कोई साफ-साफ जवाब नहीं दिया.

अमित शाह को कंगना ने कहा था धन्यवाद
वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद कंगना ने एक गृहमंत्री अमित शाह का शुक्रिया अदा किया था. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा थाी. 'ये प्रमाण है की अब किसी देशभक्त आवाज़ को कोई फ़ासीवादी नहीं कुचल सकेगा, मैं अमित शाह जी की आभारी हूँ वो चाहते तो हालातों के चलते मुझे कुछ दिन बाद मुंबई जाने की सलाह देते मगर उन्होंने भारत की एक बेटी के वचनों का मान रखा, हमारे स्वाभिमान और आत्मसम्मान की लाज रखी, जय हिंद.



किन फिल्म स्टारों को मिली है सुरक्षा
अमिताभ बच्चन, शत्रुघ्न सिन्हा, सुनील दत्त और राज बब्बर जैसे बॉलीवुड अभिनेताओं को पहले भी खास सुरक्षा Y से लेकर Z श्रेणी तक की सुरक्षा मिल चुकी है, लेकिन बच्चन को छोड़कर बाकी ज़्यादातर मामलों में फिल्मी सितारों का राजनेता के तौर पर सक्रिय होना कारण रहा है. इसके अलावा, समय समय पर हुए विवादों के चलते भी फिल्मी सितारों को सुरक्षा मिलती रही है.(भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज