लाइव टीवी

बीजेपी के इस मंत्री ने SC छात्रों के लिए अलग यूनिवर्सिटी बनाने की उठाई मांग

News18Hindi
Updated: December 5, 2019, 3:41 PM IST
बीजेपी के इस मंत्री ने SC छात्रों के लिए अलग यूनिवर्सिटी बनाने की उठाई मांग
केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा, एचआरडी मिनिस्टर से मिलकर एससी छात्रों के लिए यूनिवर्सिटी की मांग की है. (File Photo)

सामाजिक न्याय राज्य मंत्री (Social Justice) रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने एचआरडी मंत्री (HRD Minister) रमेश निशंक पोखरियाल से ये भी मांग की है कि एससी (SC) के छात्रों (Students) को देश की डीम्ड और प्राइवेट यूनिवर्सिटी (Private University) में भी आरक्षण दिया जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2019, 3:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एससी छात्रों (SC Students) के लिए देश में एक अलग से यूनिवर्सिटी (University) बनाई जाए. ठीक उसी तरह जैसे मध्य प्रदेश में इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) जनजातीय यूनिवर्सिटी (ST University) काम कर रही है. ये कहना है सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) का. साथ ही उन्होंने ये मांग भी की है कि देश की डीम्ड और प्राइवेट यूनिवर्सिटी में भी एससी के छात्रों को आरक्षण दिया जाए.

एचआरडी मंत्री से मिले रामदास अठावले

सामाजिक न्याय राज्य मंत्री रामदास अठावले का कहना है कि वो 4 दिसम्बर को केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश निशंक पोखरियाल से मिले थे. करीब आधा घंटा तक दोनों के बीच बातचीत हुई. वो मेरे अच्छे दोस्त भी हैं. मुलाकात के दौरान मैंने उन्हें एक ज्ञापन सौंपा है.

ज्ञापन में मांग की गई है कि देश में एससी छात्रों के लिए एक यूनिवर्सिटी खोली जाए. यह यूनिवर्सिटी भी ठीक उसी तरह से होगी जैसे मध्य प्रदेश के अमरकंटक, अनूपपुर में खुली हुई है.

डीम्ड और प्राइवेट यूनिवर्सिटी में भी मिले आरक्षण

सामाजिक न्याय राज्य मंत्री रामदास अठावले ने एचआरडी मंत्री रमेश निशंक पोखरियाल से ये भी मांग की है कि एससी के छात्रों को देश की डीम्ड और प्राइवेट यूनिवर्सिटी में भी आरक्षण दिया जाए. जैसे केन्द्र और राज्य की दूसरी यूनिवर्सिटी में आरक्षण की सुविधा दी जा रही है.

गौरतलब रहे कि इससे पहले सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय एससी-एसटी के कल्याण के लिए चल रहीं कई योजनाओं के प्रचार-प्रसार पर भी जोर दे चुका है.

ये भी पढ़ें :- पवन जल्लाद बोला-फांसी की तैयारी के लिए 2 दिन काफी, 8 दिसंबर को आ रहा हूं दिल्ली

निर्भया केस की पैरोकार योगिता बोलीं-मैं दूंगी दोषियों को फांसी, बना दो जल्लाद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 1:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर