• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • सोमवार और मंगलवार को गांधीनगर में रहें मंत्री और अधिकारी : सीएम भूपेंद्र पटेल

सोमवार और मंगलवार को गांधीनगर में रहें मंत्री और अधिकारी : सीएम भूपेंद्र पटेल

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल .  (फाइल फोटो)

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल . (फाइल फोटो)

गुजरात (Gujarat) के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Chief Minister Bhupendra Patel) ने बुधवार को यहां पहली कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंत्रियों और सरकार के अधिकारियों से कहा कि सोमवार और मंगलवार को वे गांधीनगर (Gandhinagar) के अपने-अपने दफ्तरों में मौजूद रहें और दूरवर्ती इलाकों से आने वाले लोगों, विधायकों और सांसदों से मिलें.

  • Share this:

    गांधीनगर. गुजरात (Gujarat) के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Chief Minister Bhupendra Patel) ने बुधवार को यहां पहली कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंत्रियों और सरकार के अधिकारियों से कहा कि सोमवार और मंगलवार को वे गांधीनगर (Gandhinagar) के अपने-अपने दफ्तरों में मौजूद रहें और दूरवर्ती इलाकों से आने वाले लोगों, विधायकों और सांसदों से मिलें. उन्‍होंने कहा कि मंत्रियों एवं विभिन्न विभागों के अधिकारियों को इन दो दिनों में अपने कार्यालयों में अवश्य मौजूद रहना चाहिए बशर्ते अपरिहार्य परिस्थिति नहीं हो. भाजपा के नए मुख्यमंत्री ने पिछले हफ्ते ही पदभार संभाला है.

    राजस्व मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्ता राजेंद्र त्रिवेदी ने कहा, ‘मुख्यमंत्री ने मंत्रियों एवं अधिकारियों से कहा कि सोमवार और मंगलवार को कोई बैठक या कार्यक्रम आयोजित नहीं करें ताकि सांसद, विधायक और लोग उनसे मिल सकें. कई लोग आवेदन देने के लिए दूरवर्ती इलाकों से आते हैं, ताकि स्थानीय मुद्दों एवं अपनी समस्याओं से उन्हें अवगत करा सकें.’ उन्होंने कहा, ‘हमारे मुख्यमंत्री के जनहितैषी निर्णयों से सुनिश्चित होगा कि कोई व्यक्ति अपना काम कराए बगैर वापस नहीं लौटेगा.’

    ये भी पढ़ें :   बदल गए एयर क्वालिटी इंडेक्स के मानक, जानें किन देशों पर होगा सबसे ज्यादा असर

    ये भी पढ़ें :   बेंगलुरू में महिला यात्री से कथित तौर पर रेप, आरोपी उबर कैब ड्राइवर गिरफ्तार

    त्रिवेदी के अनुसार, पटेल ने सरकारी अधिकारियों से कहा कि सोमवार और मंगलवार को प्राथमिकता के आधार पर आने वाले विधायकों से मुलाकात करें. त्रिवेदी ने कहा कि पहले ऐसी बातें संज्ञान में आईं कि अधिकारी विधायकों को प्राथमिकता देने के बजाए उनसे केबिन के बाहर इंतजार करने के लिए कहते थे.

    गौरतलब है कि गुजरात में 24 नये मंत्रियों को शपथ दिलाई गई है. पूर्ववर्ती सरकार के किसी भी मंत्री को नव नियुक्त मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल नीत मंत्रिपरिषद में जगह नहीं दी गई है. इस पर पूर्ववर्ती विजय रूपाणी मंत्रिपरिषद में शामिल रहे सदस्यों की तरफ किसी प्रकार की नाराजगी की कोई खबर नहीं है. पूर्व मंत्रियों ने या तो चुप्पी साधे रखी है या भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा अपनाए गए ‘नो रिपीट’ फार्मूले का समर्थन किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज