विमान सेवा बहाली पर सरकार का बयान, उड़ान पर अभी फैसला नहीं, निर्णय के बाद ही बुकिंग करें

विमान सेवा बहाली पर सरकार का बयान, उड़ान पर अभी फैसला नहीं, निर्णय के बाद ही बुकिंग करें
एयरलाइन्स से किसी फैसले के बाद ही टिकट बुकिंग की सेवा देने के लिए कहा गया है (सांकेतिक फोटो)

केंद्रीय मंत्री (Civil Aviation Minister) हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने ट्वीट कर इस मुद्दे पर सफाई दी. साथ ही उन्होंने हवाई सेवा प्रदाता कंपनियों को इस पर फैसला आने के बाद ही टिकट बुकिंग (Ticket Booking) की सुविधा देने की सलाह भी दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2020, 6:12 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय (Union Ministry of Information and Broadcasting) की ओर से जारी की गई एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमानों का परिचालन Domestic and international operations) शुरू करने के संबंध में कोई फैसला नहीं लिया गया है.

नागर विमानन मंत्री (Civil Aviation Minister) हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने खुद ट्वीट कर भी इस मुद्दे पर सफाई दी. साथ ही उन्होंने हवाई सेवा प्रदाता कंपनियों को इस पर फैसला आने के बाद ही टिकट बुकिंग (Ticket Booking) की सुविधा देने की सलाह भी दी.

सरकार के इस पर फैसला लेने के बाद ही बुकिंग शुरू करने की सलाह
नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने अपने ट्वीट में लिखा, "नागर विमानन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) की ओर से साफ किया जाता है कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमानों का परिचालन शुरू करने को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है.
एयरलाइन्स (Airlines) को सलाह दी जाती है कि वे अपनी बुकिंग्स इस मामले में सरकार के फैसला लेने के बाद ही खोलें."





लॉकडाउन के पहले दौर के खत्म होने से पहले ही शुरू कर दी गई थी फ्लाइट बुकिंग
बता दें कि 14 अप्रैल को खत्म हो रहे लॉकडाउन (Lockdown) को 3 मई तक बढ़ाए जाने से पहले निजी एयरलाइन कंपनियों ने 15 अप्रैल से फ्लाइट की बुकिंग जारी कर दी थी. ग्राहकों की ओर से भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरनाक प्रसार के बीच भी इनकी काफी मांग थी. हालत यह थी कि ज्यादा मांग और फ्लेक्सी फेयर के चलते 15 से 21 अप्रैल तक का हवाई किराया करीब 4 गुना बढ़ गया था.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस का पता लगाने के लिए काम आएगी ये तकनीक, ICMR ने दी इजाज़त
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज