होम /न्यूज /राष्ट्र /रेलवे ने अब तक चलाईं 62 स्पेशल श्रमिक ट्रेनें, 70 हजार श्रमिकों ने उठाया फायदा, आज भी चलेंगी 13 ट्रेनें

रेलवे ने अब तक चलाईं 62 स्पेशल श्रमिक ट्रेनें, 70 हजार श्रमिकों ने उठाया फायदा, आज भी चलेंगी 13 ट्रेनें

भारतीय रेलवे श्रमिकों के लिए आज भी 13 ट्रेनें चला रहा है

भारतीय रेलवे श्रमिकों के लिए आज भी 13 ट्रेनें चला रहा है

वहीं गृह मंत्रालय (Home Ministry) के मुताबिक सामाजिक दूरी (Social Distancing) का पालन करने के लिए शादियों में 50 से ज्य ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने जानकारी दी है कि भारतीय रेलवे (Indian Railways) प्रवासी मजदूरों (Migrant Labours) के लिए अब तक 62 स्पेशल श्रमिक एक्सप्रेस (Special Shramik Express) चला चुका है. 70 हजार लोग इस सेवा का प्रयोग कर रहे चुके हैं. आज और 13 ट्रेनें चलाई जानी हैं.

    गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने यह भी बताया है कि सरकार ने विदेश में फंसे भारतीय नागरिकों (Indian Citizens) को वापस लाने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (Standard Operating Procedure) तैयार की है.

    सभी कर्मचारियों को आरोग्य सेतु ऐप पर रजिस्टर करवाने को कहा गया
    वहीं गृह मंत्रालय के मुताबिक सामाजिक दूरी (Social Distancing) का पालन करने के लिए शादियों में 50 से ज्यादा लोगों को शामिल होने की छूट नहीं दी गई है और 20 से ज्यादा लोग किसी व्यक्ति के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सकेंगे.

    गृह मंत्रालय ने कहा है कि जो कार्यालय वर्तमान में चालू हैं, उनसे कर्मचारियों की थर्मल स्कैनिंग सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है. इंचार्ज से मास्क और सैनेटाइजर (Mask and Sanitizer) की उपलब्धता भी बनाए रखने को कहा गया है. साथ ही कर्मचारियों से सामाजिक दूरी का अनुपालन कराने को भी कहा गया है. इसके अलावा सभी कर्मचारियों को आरोग्य सेतु पर रजिस्ट्रेशन कराए जाने का निर्देश भी जारी किया गया है.

    भारत में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे में 195 मौतें, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 46433
    भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना ने अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने दैनिक प्रेस वार्ता में मंगलवार को कहा कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (COVID-19) से 195 लोगों की मौत हो गई. जबकि 3900 मामले सामने आए. कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 46,433 हो गई है जबकि 1,568 लोगों को जान गंवानी पड़ी है.

    देश में पिछले 24 घंटे में 1020 लोग ठीक हुए जिसके बाद ठीक होने वालों का आंकड़ा बढ़कर 12726 हो गया है और रिकवरी रेट 27.41 प्रतिशत हो गया. देश में फिलहाल 32138 एक्टिव केस (Active Case) हैं. इसके साथ ही स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा कि हम सबको अपने तौर-तरीकों में बदलाव करना होगा.

    यह भी पढ़ें:- भारत में कोरोना वायरस का सामुदायिक प्रसार नहीं,आदतों में बदलाव को बरकरार रखें

    Tags: Aarogya Setu, Coronavirus, Coronavirus pandemic, COVID 19, COVID-19 pandemic, Covid19, Global pandemic, Home ministry, Indian Railways, Marriage, Private sector employees

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें