मिस्बाह उल हक ने संभाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कोचिंग की कमान

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) 20 क्रिकेटरों के 17 दिवसीय ट्रेनिंग कैंप (Training Camp) में कोचिंग का जिम्मा संभालेंगे.

News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 2:28 PM IST
मिस्बाह उल हक ने संभाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कोचिंग की कमान
मिस्बाह उल हक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे हैं. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 2:28 PM IST
आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था और टीम सेमीफाइनल तक में जगह नहीं बना सकी थी. इसके बाद टीम के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) की काफी आलोचना की गई और यहां तक कि कोच मिकी आर्थर (Mickey Arther) का अनुबंध भी नहीं बढ़ाने का फैसला किया गया. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अब नए कोच की तलाश में है और जल्द ही इस पर कोई अंतिम निर्णय लिया जा सकता है.

इस बीच, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान के सबसे सफल कप्तानों में से एक मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) को बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है. पीसीबी की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, पाकिस्तान के 20 क्रिकेटरों के लिए अगले हफ्ते से शुरू होने वाले 17 दिवसीय कैंप में कोचिंग की जिम्मेदारी मिस्बाह उल हक को दी गई है. यह प्री सीजन कैंप है जो पाकिस्तान के आगामी अंतरराष्ट्रीय सीरीज की तैयारियों के मद्देनजर लगाया जाएगा.

12 सितंबर से शुरू हो रही कायदे आजम ट्रॉफी पर भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की नजरें हैं. इस कैंप में हिस्सा लेने वाले 20  खिलाड़ियों में से 14 पीसीबी से अनुबंधित खिलाड़ी हैं. यह कैंप 22 अगस्त से शुरू होकर 7 सितंबर तक चलेगा. इसमें फिटनेस पर भी पूरा फोकस किया जाएगा. पीसीबी की विज्ञप्ति के अनुसार, इस ट्रेनिंग कैंप के लिए मिस्बाह उल हक को कैंप कमांडेंट बनाया गया है. वह ट्रेनिंग प्रोग्राम तैयार करेंगे और इसे कैसे लागू करना है, उस पर काम करेंगे.

cricket, pcb, pakistan cricket team, misbah ul haq, pakistan cricket board, क्रिकेट, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, पीसीबी, मिस्बाह उल हक,
ट्रेनिंग कैंप में सरफराज अहमद भी हिस्सा लेंगे. वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खिलाफ हार के बाद से ही वे आलोचकों के निशाने पर हैं. (फाइल फोटो)


इस कैंप में पाकिस्तानी खिलाड़ी फील्डिंग ड्रिल, नेट सेशन और फिटनेस प्रोग्राम के अलावा अपनी कमियों को दूर करने पर ध्यान देंगे. इस कैंप का मकसद खिलाड़ियों को आगामी मुकाबलों के लिए पूरी मजबूती से तैयार करने का है. अभी यह साफ नहीं है कि क्या पीसीबी ने मिस्बाह को ये जिम्मेदारी कोचिंग स्टाफ की गैरमौजूदगी के चलते ही दी है या जल्द ही मिस्बाह को पाक टीम के मुख्य कोच की भूमिका निभाने को भी कहा जा सकता है. बता दें कि पाक को कोच बनने की रेस में मिस्बाह उल हक भी शामिल हैं. हालांकि मिस्बाह के पास कोचिंग का उतना अनुभव नहीं है जिसकी पीसीबी को जरूरत है.

पाकिस्तानी खिलाड़ियों में अजहर अली समरसेट के साथ अपना अनुबंध पूरा करने के बाद कैंप से जुड़ेंगे, जबकि मोहम्मद आमिर, इमाद वसीम, बाबर आजम और फखर जमां को भी अपनी-अपनी काउंटी टीमों के अनुबंध पूरा करने की छूट दी गई है.

cricket, pcb, pakistan cricket team, misbah ul haq, pakistan cricket board, क्रिकेट, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, पीसीबी, मिस्बाह उल हक, मोहम्मद आमिर, mohammad amir
पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लिए लगने वाले कैंप में शामिल होने वाले क्रिकेटरों में मोहम्मद आमिर भी शामिल हैं. (फाइल फोटो)

Loading...

ये खिलाड़ी होंगे कैंप में शामिल
केंद्रीय अनुबंध : आबिद अली, असद शफीक, अजहर अली, हारिस सोहैल, हसन अली, इमाम उल हक, मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज, यासिर शाह.

केंद्रीय अनुबंध नहीं : आसिफ अली, बिलाल आसिफ, इफ्तिखार अहमद, मीर हमजा, राहत अली और जफर गौहर.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 2:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...