हिज्बुल में शामिल हुआ सेना का जवान, झारखंड में ट्रांसफर से था नाराज़!

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इद्रीस मीर सेना की जम्मू कश्मीर लाइट इन्फैंट्री (जेएकेएलआई) इकाई में तैनात था और रविवार को हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया.

News18.com
Updated: April 16, 2018, 10:18 PM IST
हिज्बुल में शामिल हुआ सेना का जवान, झारखंड में ट्रांसफर से था नाराज़!
लापता जवान हिज्बुल मुजाहिदीन में हुआ शामिल
News18.com
Updated: April 16, 2018, 10:18 PM IST
दक्षिण कश्मीर के शोपियां में शनिवार को लापता हुए सेना के एक जवान के बारे में माना जा रहा है कि वह दो अन्य लोगों के साथ हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया.

पुलिस ने आज यह अंदेशा जताते हुए कहा कि सिपाही मीर इदरीश सुल्तान शोपियां जिले के एक गांव का रहने वाला था. वह बिहार के कटिहार में सेना की जम्मू कश्मीर लाइट इन्फेंट्री (जेएकेएलआई) इकाई में तैनात था. उसे झारखंड भेजा जाना था और पुलिस के मुताबिक, वह इस कारण नाराज़ था.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, वह 12 अप्रैल को अपने गांव पहुंचा था और शनिवार को वह लापता हो गया. उसके पिता मोहम्मद सुल्तान मीर ने सोमवार सुबह थाने में संपर्क किया और पुलिस से कहा कि उनका बेटा लापता है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वह अन्य दो स्थानीय युवक के साथ हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ गया है. वैसे आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है और पुलिस ने गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज की है. उसने इसकी सूचना सेना के अधिकारियों को दे दी है.

अधिकारियों के अनुसार पुलिस यह पता लगाने के लिए उसके कॉल रिकार्ड और अन्य गतिविधियों को खंगाल रही है कि कहीं वह राष्ट्रविरोधी तत्वों के संपर्क में तो नहीं था.

सेना का कहना है कि वह 'लापता' है और किसी आतंकवादी संगठन में उसके शामिल होने की कोई पुष्टि नहीं हुई है.

 

ये भी पढ़ेंः
नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में घायल जवान को रांची भेजा

कश्मीर: शोपियां में पुलिसकर्मी पर फायरिंग, आतंकी फरार
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर