'मिशन गंगे अभियान' दल ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात

गंगा नदी की साफ-सफाई को लेकर जागरुकता फैलाने के लिए मिशन गंगे अभियान पर निकले 40 सदस्यीय दल ने गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भेंट की.

भाषा
Updated: October 4, 2018, 7:45 PM IST
'मिशन गंगे अभियान' दल ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात
पीएम मोदी की फाइल फोटो
भाषा
Updated: October 4, 2018, 7:45 PM IST
गंगा नदी की साफ-सफाई को लेकर जागरुकता फैलाने के लिए मिशन गंगे अभियान पर निकले 40 सदस्यीय दल ने गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भेंट की. पीएमओ के बयान के मुताबिक, दुनिया की सबसे ऊंची पर्वत चोटी माउंट एवरेस्ट को फतह करने वाली पहली भारतीय महिला बछेंद्री पाल के नेतृत्व वाले इस अभियान दल में माउंट एवरेस्ट पर सफल चढ़ाई करने वाले 8 पर्वतारोही भी शामिल हैं.

प्रधानमंत्री ने गंगा नदी की सफाई के महत्व को रेखांकित करते हुए अभियान दल के सदस्यों से उनकी पहल की सराहना की. उन्होंने दल के सदस्यों से अनुरोध किया कि वे जिन शहरों से होकर गुजरें, वहां अपने जागरुकता अभियान के दौरान विशेष रूप से स्कूली बच्चों से जरूर मिलें.

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार के नमामि गंगे मिशन से प्रेरित इस अभियान को मिशन गंगे का नाम दिया गया है. एक महीने तक चलने वाले इस अभियान में हरिद्वार से पटना तक की दूरी रिवर राफ्टिंग के जरिए तय की जाएगी. इस दौरान अभियान दल बिजनौर, नरौरा, फर्रूखाबाद, कानपुर, इलाहाबाद, वाराणसी और बक्सर में रूकेगा. इन सभी स्थानों पर अभियान दल लोगों को गंगा की सफाई के प्रति जागरूक करेगा और स्वच्छता गतिविधियां चलाएगा.

ये भी पढ़ें- भारत-रूस के बीच डिफेंस के अलावा इन मुद्दों पर बन सकती है बात
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर