• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • जानें अस्पताल था सामने फिर भी टैक्सी में प्रेगनेंट को क्यों कराई डिलिवरी

जानें अस्पताल था सामने फिर भी टैक्सी में प्रेगनेंट को क्यों कराई डिलिवरी

Mizoram

Mizoram

मिजोरम में अस्पताल ले जाते समय किशोरी ने टैक्सी में दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म. अस्पताल सामने था लेकिन तब भी टैक्सी में ही कराई गई डिलिवरी

  • Share this:
    मिजोरम में एक किशोरी को जब डिलिवरी के लिए टैक्सी से अस्पताल ले जाया जा रहा था. तभी बच्चे का सिर बाहर निकल आया. इसके बाद किशोरी की डिलिवरी अस्पताल के सामने टैक्सी में ही करानी पड़ी.

    मिजोरम के एजवाल जिले के थिंगथेल गांव में एक 17 वर्षीय किशोरी को डिलिवरी के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था. सिनोद अस्पताल के रास्ते में ही गर्भवती काफी दर्द शुरू हो गया. इस बीच नवजात का सिर भी बाहर निकल आया.

    क्यों अस्पताल में नहीं गए गर्भवती को 

    टैक्सी जब अस्पताल पहुंची तो नर्स और हास्पिटल का स्टाफ तुरंत बाहर टैक्सी की ओर दौड़ा. उन्हें ये महसूस हुआ कि ऐसी स्थिति में किशोरी को अस्पताल के अंदर ले जाकर डिलिवरी कराना आसान नहीं होगा. ऐसे में तुरत फुरत फिर दूसरी व्यवस्था की गई. टैक्सी में ही डिलिवरी कराने के लिए आवश्यक सामान लाए गए. वाहन के चारों ओर कपड़ा डाल दिया गया. इसके बाद अस्पताल के सामने टैक्सी में ही डिलिवरी करा दी गई. मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

    ओडिशा में नदी पार कराते समय डिलिवरी
    ओडिशा के रायगडा में जब एक महिला को उसके परिजन स्ट्रैचर पर उठाकर नदी पार करा रहे थे, तभी ज्यादा दर्द के कारण परिजनों को ही उसे ट्यूब के जरिए डिलिवरी करानी पड़ी. तालासाजा गांव की अजामिनी अका नाम की महिला को लेबर पेन के बीच नदी पार कराकर करीब के अस्पताल पहुंचाया जा रहा था. लेकिन इस बीच उसकी हालत इतनी खराब हो गई कि स्ट्रैचर को नदी के किनारे उतारकर डिलिवरी करानी पड़ी. इसके बाद मां और नवजात को समीपवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गया. ओडिशा में हाल के दिनों में लगातार ऐसी घटनाएं हो रही हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज