• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • मिजोरम में तीन दिन में चौथी बार भूकंप के झटके, कोई हताहत नहीं

मिजोरम में तीन दिन में चौथी बार भूकंप के झटके, कोई हताहत नहीं

तस्वीर- मुख्यमंत्री मिजोरम के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से twitter.com/ZoramthangaCM

तस्वीर- मुख्यमंत्री मिजोरम के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से twitter.com/ZoramthangaCM

मिजोरम (Mizoram) में बीते तीन दिन में चार बार भूकंप के झटके महसूस किये जा चुके हैं. 21 जून से 24 जून के दरम्यां 4 बार भूकंप आ चुके हैं.

  • Share this:
    आइजोल. मिजोरम (Mizoram) में बुधवार-गुरुवार रात को 4.5 तीव्रता का भूकंप का झटका (Earthquake) महसूस किया गया. यह लगातार तीसरा दिन है जब राज्य में भूकंप का झटका महसूस किया गया है. बीते तीन दिन में चौथी बार भूकंप का झटका महसूस किया गया. मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को महसूस किए गए झटके से राज्य में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. उन्होंने बताया कि राजधानी आइजोल में भी झटका महसूस किया गया. नेशनल सेंटर ऑफ़ सीस्मोलॉजी ने ट्वीट किया कि '4.5 मगैनिट्यूड का भूकंप, 25-06-2020, 01:14:44 बजे आया. यह भूकंप जमीन से 136 किमी नीचे  आया. इसका केंद्र चम्फाई से 21 किमी दूर था.'

    इससे पहले मंगलवार शाम को भी भूकंप के झटके महसूस किये गये थे. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने ट्वीट कर बताया था, 'मंगलवार को शाम सात बजकर 17 मिनट और 37 सेकेंड पर 23.22 अक्षांश और 93.4 देशांतर के बीच 3.7 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया.’ भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक भूकंप का केंद्र मिजोरम के सेरछिप जिले में थेनज्वाल से 39 किलोमीटर दक्षिणपूर्व एवं सतह से 25 किलोमीटर नीचे था.

     घरों और सड़कों को नुकसान पहुंचा
    बता दें रविवार और सोमवार को भी मिजोरम में भूंकप के झटके महसूस किए गए थे जिससे घरों और सड़कों को नुकसान पहुंचा था और सरकार ने बारिश और भूस्खलन की चेतावनी जारी की थी.

    पहला भूकंप रविवार को शाम चार बजकर 16 मिनट पर सितौल जिले में आया और उसकी तीव्रता 5.1 थी. वहीं दूसरा भूकंप सोमवार को तड़के चार बजकर 10 मिनट पर महसूस किया गया जिसकी तीव्रता 5.3 थी. हालांकि, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य लोगों ने लगाता भूकंप के बाद राज्य से संपर्क किया और केंद्र सरकार से समर्थन का आश्वासन दिया.  (भाषा इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज