मिजोरम: भारी बारिश के बाद लैंडस्लाइड से गिरी इमारत, एक ही परिवार के चार बच्चों की मौत

भारी बारिश के बाद सड़कों पर जलजमाव के हालात. (पीटीआई फाइल फोटो)

Mizoram Rain Landslide News: घटना शहर के उत्तर-पूर्व हिस्सू में बॉन्गकॉन पुलिस थाने के तहत आने वाले थुआम्पुई इलाके में शुक्रवार रात करीब साढ़े नौ बजे घटी.

  • Share this:
    आइजोल. मिजोरम के आइजोल में भूस्खलन से एक इमारत के गिरने से चार बच्चों की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गए हैं. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि यह घटना शहर के उत्तर-पूर्व हिस्सू में बॉन्गकॉन पुलिस थाने के तहत आने वाले थुआम्पुई इलाके में शुक्रवार रात करीब साढ़े नौ बजे घटी.

    पुलिस ने बताया कि बारिश के कारण हुए भूस्खलन में असम-शैली की वास्तुकला वाली एक इमारत गिर गयी जिसमें एक परिवार के सात सदस्य रहते थे. घटना के वक्त परिवार के सात में से छह सदस्य घर में ही मौजूद थे.

    मुंबई में भारी बारिश से कई सड़कें तालाब में तब्दील, तीन दिनों में दूसरी बार डूबा अंधेरी सब-वे

    उन्होंने बताया कि तीन से 16 साल की बीच की उम्र के चार बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई. परिवार के मुखिया लालबियाकजुआला (75) को मलबे में से सुरक्षित निकाला गया और एक अन्य सदस्य को भी बचा लिया गया.

    घटना के तुरंत बाद पुलिस और स्थानीय स्वयंसेवकों ने बचाव अभियान चलाया और मलबे में से शवों को निकाला. भूस्खलन की तेज आवाज सुनने के बाद एक अन्य इमारत में रह रहे तीन लोग किसी तरह बचकर भागे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.