होम /न्यूज /राष्ट्र /मिजोरम: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को कड़ी सजा देने वाले अध्यादेश को मंजूरी

मिजोरम: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को कड़ी सजा देने वाले अध्यादेश को मंजूरी

मिजोरम में एक अध्‍यादेश को मंजूरी.

मिजोरम में एक अध्‍यादेश को मंजूरी.

लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में एक स्थानीय कार्य बल के सदस्यों ने आठ किशोरों को पीट दिया था. इ ...अधिक पढ़ें

    आइजोल. मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथंगा के मंत्रिमंडल ने शनिवार को उस अध्यादेश को मंजूरी दे दी, जिसमें लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को दूसरों के लिए सबक बनने वाली सजा दिए जाने का प्रावधान किया गया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

    लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में एक स्थानीय कार्य बल के सदस्यों ने आठ किशोरों को पीट दिया था. इस मामले के करीब एक सप्ताह बाद मंत्रिमंडल ने इस अध्यादेश को मंजूरी दी. अधिकारी ने कहा कि जोरामथंगा की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में ' कोविड-19 के नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए अध्यादेश' को मंजूरी दी गई, जिसके तहत लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन और सार्वजनिक उपद्रव करने वालों के खिलाफ सख्त सजा का प्रावधान किया गया है.

    उन्होंने बताया कि मिजोरम में डॉक्टरों ने लॉकडाउन को एक महीने का विस्तार देने की सलाह दी थी लेकिन मंत्रिमंडल ने केंद्र के निर्देश के मुताबिक 17 मई तक ही लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया. अधिकारी ने बताया कि मंत्रिमंडल ने देश के अन्य राज्यों में फंसे मिजोरम के निवासियों को वापस लाने के लिए उचित प्रबंध करने का भी फैसला किया है.

    कोरोना वायरस से 1,223 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 37,776
    देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या शनिवार को बढ़कर 1,223 हो गई, जबकि संक्रमितों का आंकड़ा भी 37,776 पर पहुंच गया. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 71 लोगों की मौत हुई और 2,411 नए मामले सामने आए.

    मंत्रालय ने बताया कि देश में अभी इस महामारी से संक्रमित 26,565 मरीजों का इलाज चल रहा है और 10,017 लोग स्वस्थ हो गए हैं। एक मरीज देश से बाहर चला गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'अब तक 26.52 प्रतिशत मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.' इन मामलों में कुल 111 विदेशी नागरिक शामिल हैं.

    इस वायरस से शुक्रवार शाम से शनिवार तक 24 घंटों में 71 मौतों हुईं. इनमें महाराष्ट्र में 26, गुजरात से 22, मध्य प्रदेश से आठ, राजस्थान से चार, कर्नाटक में तीन, दिल्ली एवं उत्तर प्रदेश में दो-दो और बिहार, हरियाणा, पंजाब और तमिलनाडु से एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

    ये भी पढ़ें:

    बंगाल में पिछले 48 घंटे में कोविड-19 से 15 लोगों की मौत, 127 नए मामले सामने आए

    Tags: Coronavirus, Coronavirus Epidemic, Coronavirus in India, Lockdown, Mizoram

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें