liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Assembly Elections 2018 LIVE: मिजोरम के स्पीकर ने पद और कांग्रेस से दिया इस्तीफा

Assembly Elections 2018 LIVE: मिजोरम के स्पीकर ने पद और कांग्रेस से दिया इस्तीफा

राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम से जुड़ी चुनाव की खबरों के लिए बने रहें...

  • News18Hindi
  • | November 05, 2018, 13:54 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 3 YEARS AGO

    AUTO-REFRESH

    13:44 (IST)

    मिजोरम विधानसभा के अध्यक्ष हिफेई ने सोमवार को कहा कि उन्होंने अपने पद, सदन और कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. हिफेई ने कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा विधानसभा उपाध्यक्ष आर. लालरीनवमा को सौंपा जिन्होंने उसे स्वीकार कर लिया है.​ हिफेई ने कहा कि उन्होंने सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी से भी इस्तीफा दे दिया है और सोमवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे. अनुभवी नेता हिफेई 2013 में पलक विधानसभा क्षेत्र से चुनकर 40 सदस्यीय विधानसभा में पहुंचे.

    11:08 (IST)

    छत्तीसगढ़ में बेमतरा जिले की साजा विधानसभा सीट पर एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां कांग्रेस प्रत्याशी रविंद्र चौबे के समर्थन में भाषण देने वाले युवा कांग्रेस के चर्चित नेता राहुल दानी की जीभ काट दी गई है. राहुल को गंभीर हालत में भिलाई के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी सर्जरी कराई जा रही है. बताया जा रहा है कि चुनावी सभा के दौरान युवा कांग्रेस के नेता को सभा में भाषण देना महंगा पड़ गया. यह  मामला 31 अक्टूबर के रात की है जब धमधा में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने के बाद राहुल दानी ढाबा में खाना खाने जा रहे थे. इसी बीच अज्ञात हमलावरों ने पहले उनकी गाड़ी रोककर उनके साथ मारपीट की और जीभ काटकर उन्हें सड़क किनारे छोड़कर भाग गए. बाद में राहगीरों ने उन्हें एंबुलेंस से भिलाई के निजी अस्पताल पहुंचाया, जहां उनका उपचार चल रहा है.

    9:09 (IST)

    मध्यप्रदेशः राजपुर विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार देवी सिंह पटेल की हार्ट अटैक से मौत.

    8:01 (IST)

    हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राम मंदिर के मुद्दे पर जयपुर में बड़ा बयान देते हुए कहा कि राम मंदिर राजनीति का नहीं आस्था का विषय है. मैं भी हिन्दू हूं. मेरी भी राम में आस्था है, लेकिन बीजेपी को चुनाव के वक्त ही राम मंदिर क्यों याद आता है. अगर राम मंदिर बनेगा तो दीया जलाने जाएंगे.

    मिजोरम के स्पीकर हेफेई ने सोमवार को अपने पद, सदन और कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि वह बीजेपी में शामिल होने वाले हैं. मध्य प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस ने दूसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में 16 नामों का ऐलान किया गया है. इस सूची में दो सीटें ऐसी हैं जहां 24 फरवरी को उपचुनाव हुए थे. इसमें कांग्रेस ने जिन चेहरों पर दाव लगाया था उन्हीं को फिर से टिकट दिया गया है. यह दोनों सीटें कोलारस और मुंगावली हैं. कोलारस से महेंद्र सिंह यादव और मुंगावली से ब्रजेंद्र यादव को टिकट दिया गया है. उपचुनाव में दोनों सीटों पर कांग्रेस विजयी हुई थी. उपचुनाव में यहां सिंधिया बनाम शिवराज का मुकाबला देखने को मिला था. वहीं राजस्थान कांग्रेस में टिकट पर घमासान जारी है. वहीं छत्तीसगढ़ में पहले चरण की वोटिंग को अब सिर्फ एक सप्ताह बाकी है. यहां पहले चरण में सीएम रमन सिंह समेत 192 उम्मीदवार मैदान में हैं.

    राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम से जुड़ी चुनाव की खबरों के लिए बने रहें...


     

     

     
    विज्ञापन

    विज्ञापन