भड़काऊ टिप्पणी करने पर अन्नाद्रमुक विधायक गिरफ्तार

तमिलनाडु के सत्तासीन दल अन्नाद्रमुक के विधायक एस करूनास को मुख्यमंत्री और पुलिस पर भड़काऊ टिप्पणी करने पर गिरफ्तार कर लिया गया है.

भाषा
Updated: September 23, 2018, 8:17 PM IST
भड़काऊ टिप्पणी करने पर अन्नाद्रमुक विधायक गिरफ्तार
( file photo)
भाषा
Updated: September 23, 2018, 8:17 PM IST
तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के विधायक एस करूनास को हाल ही में एक जनसभा में मुख्यमंत्री और पुलिस के खिलाफ कथित रूप से भड़काऊ टिप्पणी करने के लिए रविवार को यहां गिरफ्तार किया गया है.  हालांकि द्रमुक सहित विपक्ष ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उड़ाया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि पुलिस भाजपा नेताओं एच राजा और एस वी शेखर के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है जो कई मामलों में आरोपी हैं.

करूनास एक चर्चित कलाकार और एक छोटे संगठन के संस्थापक हैं. पुलिस ने कहा कि उन्हें एक विशेष दल द्वारा आज सुबह उनके घर से पकड़ा गया. हाल में एक जनसभा में करूनास ने मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और पुलिस के संबंध में कुछ आप्पति जनक टिप्पणियां की थीं. इसके अलावा उनके द्वारा जाति संबंधित की गई टिप्पणी पर राज्य के विभिन्न तबकों ने आलोचना की थी.

यह भी पढ़ें: केजरीवाल ने कमल हासन को बताया 'ईमानदार विकल्प', कहा-तोड़ेंगे AAP का रिकॉर्ड

अभिनेता 2016 के विधानसभा चुनावों में अन्नाद्रमुक के टिकट पर रामनाथपुरम जिले में तिरूवदनाई विधानसभा क्षेत्र से चुने गये थे. पुलिस कार्रवाई के बारे में करूनास ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि उनकी गिरफ्तारी से पहले स्पीकर पी धनपाल की मंजूरी ली गई या नहीं क्योंकि इसकी जरूरत थी.

यह भी पढ़ें: शशिकला के भाई ने बनाया राजनीतिक दल, जयललिता की पसंद के रंग का बनाया पार्टी का झंडा

अपनी गिरफ्तारी को लेकर उन्होंने सरकार पर अभिव्यक्ति की आजादी को रोकने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि वे अदालत में इस मामले का सामना करने को तैयार हैं.  द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन और अन्नाद्रमुक के दरकिनार किये गये नेता टीटीवी दिनाकरन ने कहा कि करूनास इन टिप्पणियों से बच सकते थे. हालांकि उन्होंने आश्चर्य जताया कि राजा और शेखर को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. डीएमडीके संस्थापक विजयकांत ने भी करूनास की गिरफ्तारी की ‘निंदा’ की है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2018, 8:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...