VIDEO: असम की बाढ़ में उतरे विधायक, लोगों को पहुंचाने लगे सुरक्षित स्‍थान पर

VIDEO: असम की बाढ़ में उतरे विधायक, लोगों को पहुंचाने लगे सुरक्षित स्‍थान पर
विधायक कर रहे लोगों की मदद.

विधायक सैकिया (Mrinal Saikia) ने ट्विटर पर वीडियो शेयर कर लिखा, 'मेरे विधानसभा क्षेत्र में बाढ़ ने तबाही मचाई हुई है. हम अंदरूनी क्षेत्रों में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए कोशिश कर रहे हैं.'

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश के कई हिस्‍सों में मॉनसून (Monsoon) के कारण हो रही तेज बारिश से बाढ़ (Flood) की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई है. असम में भी कई जिले बाढ़ से प्रभावित है. साथ ही कुछ लोगों की मौत भी हो चुकी है. असम (Assam Flood) में एनडीआरएफ समेत अन्‍य संस्‍थाएं लोगों को बचाने में जुटी हैं. ऐसे में एक वीडियो सामने आया है. इसमें वहां के विधायक मृणाल सैकिया बाढ़ के पानी में उतरकर लोगों की मदद करते दिख रहे हैं. वह बाढ़ के पानी से लोगों को नाव में निकालकर सुरक्षित स्‍थान पर पहुंचाने का काम कर रहे हैं.

बता दें कि असम में सोमवार को बाढ़ की स्थिति और खराब होने के साथ राज्य में वर्षा जनित घटनाओं में छह लोगों की मौत हो गई है. बाढ़ से असम के करीब 22 लाख लोग प्रभावित हुए हैं हालांकि मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि मॉनसून दक्षिण की ओर बढ़ रहा है और पूर्वोत्तर क्षेत्र में बारिश की तीव्रता में कमी आएगी. ऐसे में मृणाल सैकिया के इस राहत कार्य को लोग काफी पसंद कर रहे हैं.






विधायक सैकिया ने ट्विटर पर वीडियो शेयर कर लिखा, 'मेरे विधानसभा क्षेत्र में बाढ़ ने तबाही मचाई हुई है. हम अंदरूनी क्षेत्रों में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए कोशिश कर रहे हैं.' वहीं असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) की नियमित बाढ़ रिपोर्ट के अनुसार लखीमपुर के नाउबोइचार, बारपेटा के बाजली, बोंगईगांव के मानिकपुर, कामरूप के रंगिया, गोलाघाट के बोकाघाट और शिवसागर में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई.

इन्हें मिलाकर राज्य में इस वर्ष बाढ़ और भूस्खलन से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 76 हो गई है जिनमें से 50 लोगों की मौत बाढ़ से और 26 लोगों की मौत भूस्खलन के कारण हुई. बुलेटिन के अनुसार बाढ़ से राज्य में 27 जिलों के लगभग 22 लाख लोग प्रभावित हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading