पायलट गुट के विधायक वेद प्रकाश बोले- मुझे मंत्री नहीं बनना लेकिन...

सचिन पायलट गुट के विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है.

एक बार फिर सचिन पायलट गुट के विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है. इस बार उन्होंने SC-ST वर्ग के साथ भेदभाव के मुद्दों, राजनीतिक नियुक्तियों, मंत्रिमंडल विस्तार समेत कई मामलों में सरकार पर पार्टी को कमजोर करने का आरोप लगाया है.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से सियासी बयानबाजी का दौर जारी है. इसी को लेकर एक बार फिर सचिन पायलट (Sachin Pilot) गुट के विधायक वेद प्रकाश सोलंकी (Ved Prakash Solanki) ने अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है. इस बार उन्होंने SC/ST वर्ग के साथ भेदभाव के मुद्दों, राजनीतिक नियुक्तियों, मंत्रिमंडल विस्तार समेत कई मामलों में सरकार पर पार्टी को कमजोर करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि तमाम मामलों में सरकार ने कार्यकर्ताओं की अनदेखी की है. इससे पार्टी कमजोर होती है.

विधायक ने कहा कि वह हमेशा पार्टी को मजबूत करने की बात करते रहेंगे. अगर यह बात करना गुनाह है तो मैं गुनहगार ही सही. सोलंकी ने इस दौरान सीएम गहलोत को लेकर कहा कि पता नहीं क्यूं इस बार सीएम अपने स्वभाव के विपरीत काम कर रहें है.

अधिकारियों की नियुक्ति से टूट रहा कार्यकर्ता का मनोबल

राज्य सरकार ने कल ही पूर्व आईएएस जीएस संधू को यूडीएच और एलएसजी विभाग में सलाहकार नियुक्त किया है. इससे पहले भी कई ब्यूरोक्रेट्स की राज्य सरकार ने राजनीतिक पदों पर नियुक्तियां की है. इसे लेकर अब सरकार पर चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि राजनीतिक नियुक्तियों में अधिकारियों को तरजीह देने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटता है. इससे पार्टी कमजोर होती है.

​उन्होंने SC/ST वर्ग के बहाने भी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सरकार में दलितों का हक मारा जा रहा है. SC/ST वर्ग की वे युवतियां जो अन्य प्रदेशों से शादी होकर राजस्थान आई हैं, उनके जाति प्रमाण पत्र नहीं बन रहे हैं. जिसके चलते चयनित होने पर भी उनकी नियुक्ति नहीं हो रही है. मैं मानता हूं, पार्टी बड़ी होती है, लेकिन जिस SC/ST आरक्षण के चलते मुझे सीट मिली है. उनके मुद्दों की सुनवाई नहीं होने पर मीडिया के सामने आना पड़ा.

मुझे नहीं बनना मंत्री, लेकिन जल्द हो मंत्रिमंडल विस्तार

विधायक ने मंत्रिमंडल विस्तार में हो रही देरी पर भी सवाल उठाए, उन्होंने कहा कि प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार में हो रही देरी ठीक नहीं है. कई विभाग ऐसे है, जहां मंत्री नहीं होने से आम जनता के कामकाज नहीं हो रहे है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.