लाइव टीवी

राज ठाकरे ने दिया CAA और NRC पर मोदी सरकार को समर्थन, 9 फरवरी को करेंगे मेगा रैली

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 9:48 PM IST
राज ठाकरे ने दिया CAA और NRC पर मोदी सरकार को समर्थन, 9 फरवरी को करेंगे मेगा रैली
राज ठाकरे पिछले काफी समय से मोदी सरकार की खुलकर आलोचना करते रहे हैं. फाइल फोटो. पीटीआई

राज ठाकरे ने कहा, घुसपैठियों को बाहर निकालने में केंद्र सरकार के फैसले का समर्थन करते हैं. उन्होंने कहा, पाकिस्तानी (Pakistan) और बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर निकालने के समर्थन में 9 फरवरी को मुंबई के शिवाजी पार्क (Shivaji Park) में एक मेगा रैली का आयोजन किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 9:48 PM IST
  • Share this:
मुंबई. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) पर केंद्र की मोदी सरकार को महाराष्ट्र में राज ठाकरे (Raj Thackeray) का साथ मिला है. मुंबई (Mumbai) में पार्टी के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज ठाकरे के मोदी सरकार (Modi Government) को लेकर सुर नरम दिखाई दिए. उन्होंने कहा, घुसपैठियों को बाहर निकालने में केंद्र सरकार के फैसले का हम पूरी तरह से समर्थन करते हैं. उन्होंने कहा, पाकिस्तानी (Pakistan) और बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर निकालने के समर्थन में 9 फरवरी को मुंबई के शिवाजी पार्क (Shivaji Park) में एक मेगा रैली का आयोजन किया जाएगा.

राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने कहा, किसी भी देश में चले जाइए, वहां पर आपके पासपोर्ट के बारे में पूछा जाता है, अगर पासपोर्ट (Passport) नहीं होता है तो आपको वापस भेज दिया जाता है. हर देश में जब आप जाते हैं तो आपसे कई सवाल पूछे जाते हैं. हमारे यहां जो लोग एक बार देश में आ जाते हैं, उन्हें हम भूल जाते हैं. आज हम ऐसी स्थिति में हैं, जैसे हम बम के ऊपर बैठे हों.

पुणे में एमएनएस समर्थकों द्वारा लगाए गए पोस्टर.


राज ठाकरे ने घुसपैठ के खिलाफ कड़ा रुख दिखाते हुए कहा, आज अगर युद्ध छिड़ जाए तो आर्मी को देश में ही लड़न पड़ेगा. क्योंकि घुसपैठिए हर जगह मौजूद हैं. मुझे जब जरूरत हुई तब मैंने मोदी का विरोध किया. जब प्रशंसा की बारी आई तो अनुच्छेद 370 वाले मामले में मैंने तारीफ भी की.

एनआरसी के विरोध में हो रही रैली पर भी सवाल
राज ठाकरे ने सीएए और एनआरसी पर हो रही रैलियों पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा, अचानक से हम देख रहे हैं कि देश भर में सीएए के खिलाफ रैलियां हो रही हैं. इन रैलियों में कितने हिंदुस्तानी हैं. वह घुसपैठियों का समर्थन कैसे कर सकते हैं.

पार्टी कार्यकर्ताओं को चेतायाराज ठाकरे ने कहा, अब पार्टी के बारे में कोई भी गलत या अपशब्द लिखेगा उस को पार्टी से बाहर कर दूंगा. राज ठाकरे ने पार्टी का नया झंडा भी लॉन्च किया, लेकिन उन्होंने कहा, चुनाव के दौरान राजमुद्रा वाले नए झंडे का इस्तेमाल नहीं होगा. चुनाव के समय अलग झंडे का इस्तेमाल होगा.

मराठी के साथ मैं हिंदू भी हूं
राज ने कहा, मराठी के साथ जो छेड़छाड़ करेगा तो उसके लिए ठीक नहीं होगा. ठीक वैसे ही हिंदू को कोई कुछ बोलेगा तो ठीक नहीं होगा. मेरे धर्म को लेकर विचार बिल्कुल स्पष्ट हैं. देश को मानने वाले हिंदू हमारे हैं

ये भी पढ़ें:
CAA: विरोधियों को राजनाथ का जवाब- भारत के मुसलमान को कोई छू भी नहीं सकता

CM योगी आदित्यनाथ बोले- सीएए प्रदर्शन के नाम पर बर्दाश्त नहीं करेंगे हिंसा
.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 9:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर