अपना शहर चुनें

States

असम में भीड़ का हमला : चोरी के आरोप में नौ लोग गिरफ्तार

भीड़ ने सुरक्षाकर्मियों पर भी हमला किया.
भीड़ ने सुरक्षाकर्मियों पर भी हमला किया.

हैलाकांडी (Hailakandi) से करीब 13 किलोमीटर दूर घटनास्थल पर 12 पुलिस और सीआरपीएफ कर्मियों की एक टीम उन छह लोगों को बचाने पहुंची.

  • Share this:
हैलाकांडी. साप्ताहिक हाट से एक भैंस की चोरी से जुड़े मामले में पुलिस ने शनिवार को नौ लोगों को गिरफ्तार किया. चोरी की इस घटना के बाद दक्षिण असम (Assam) के हैलाकांडी (Hailakandi) में भीड़ ने हमला (Mob Lynching) कर दिया था. हैलाकांडी के पुलिस अधीक्षक पबिंद्र कुमार नाथ ने बताया कि चोरी के आरोप में नौ लोगों को पकड़ा गया और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

भीड़ ने इन नौ में से छह लोगों तथा उन्हें वहां बचाने के लिए पहुंचे सुरक्षाकर्मियों के एक समूह पर हमला कर दिया था. हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके में तलाश अभियान शुरू किया गया और अब तक पूछताछ के लिए छह लोगों को पकड़ा गया है .

पड़ोस के कछार जिले के एक पुलिस कांस्टेबल सहित नौ लोग शुक्रवार को साप्ताहिक लश्करबाजार हाट में गए थे. पुलिस सूत्रों ने बताया कि इनमें से तीन लोग बाजार से एक भैंस को लेकर चंपत हो गए और बाकी छह लोग उसे खोजने लगे. स्थानीय लोगों को शक हुआ कि वे सभी बच्चा चोर हैं और उनकी पिटाई कर दी.



एसपी ने बताया कि हमले में हैलाकांडी और अलगापुर थाने के थाना प्रभारी सहित सुरक्षाकर्मियों के घायल होने के बाद घटना का स्वत: संज्ञान लेते हुए पुलिस ने मामला दर्ज किया . भीड़ ने उस वाहन को भी जला दिया जिसमें नौ लोग गांव में पहुंचे थे. पुलिस उपाधीक्षक स्तर के एक अधिकारी का वाहन भी क्षतिग्रसत कर दिया गया.
सूत्रों ने बताया कि घायल चार सुरक्षाकर्मियों को सिल्चर अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि हैलाकांडी सदर थाने के प्रभारी अधिकारी हेमंत कुमार दास को गुवाहाटी अस्पताल भेज दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज