Home /News /nation /

मालेगांव: बच्‍चा चोर होने के शक में चार लोगों को पीट-पीटकर अधमरा किया

मालेगांव: बच्‍चा चोर होने के शक में चार लोगों को पीट-पीटकर अधमरा किया

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

सोशल मीडिया पर मालेगांव में बच्‍चा चोर गैंग की अफवाह फैली थी. इसके बाद भीड़ ने चार लोगों को शक के आधार पर बंधक बनाकर पीटना शुरू कर दिया.

    महाराष्‍ट्र में 24 घंटे के अंदर मॉब लिंचिंग का दूसरा मामला सामने आया है. यहां धुले के बाद मालेगांव में लोगों ने बच्‍चा चोरी के शक में चार लोगों को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, भीड़ इन चारों को मौत के घाट उतारने पर उतारू दिख रही थी, हालांकि पुलिस ने सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंच कर उन चारों को वहां से बचा कर ले गई. फिलहाल चारों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

    दरअसल यहां सोशल मीडिया पर इलाके में बच्‍चा चोर गैंग घूमने की अफवाह फैली थी. इसके बाद भीड़ ने चार लोगों को शक के आधार पर बंधक बनाकर पीटना शुरू कर दिया. इससे पहले इसी अफवाह के चलते पास के धुले जिले में गांववालों ने पांच लोगों को पीट-पीटकर मार डाला था. पुलिस ने इस संबंध में 23 लोगों को हिरासत में लिया है.

    WhatsApp पर फैली अफवाहों से मौत

    बता दें कि पिछले कुछ दिनों में वॉट्सऐप मैसेज की अफवाहों के चलते देश के कई हिस्‍सों में लोगों को मार डालने की घटनाएं सामने आई हैं. झारखंड, त्रिपुरा, उत्‍तर प्रदेश में भी अफवाहों के चलते भीड़ ने कई लोगों की जान ले ली. फर्जी वॉट्सऐप मैसेज के चलते एक साल में 29 लोगों की हत्याएं हो चुकी हैं. महज संदेह के आधार पर भीड़ ने 29 लोगों को मार दिया.

    बच्‍चा चोरी के मैसेज जंगल में लगी आग की तरह झारखंड से तमिलनाडु और असम से गुजरात तक फैल रहे हैं. हर राज्य में इस मैसेज ने स्थानीय लोगों को दूसरे राज्यों के लोगों के खिलाफ भड़का दिया.

    Tags: Maharashtra

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर