होम /न्यूज /राष्ट्र /

अफवाह के चलते मॉब लिंचिंग: सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर राहुल गांधी ने जताई चिंता

अफवाह के चलते मॉब लिंचिंग: सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर राहुल गांधी ने जताई चिंता

(File photo/PTI)

(File photo/PTI)

राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें मोहम्मद आजम की दुखद मौत से बेहद दुखी हैं. आजम की 13 जुलाई को कर्नाटक में बीदर के समीप पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक में हैदराबाद के एक व्यक्त्ति की पीट-पीटकर हत्या किये जाने पर  नाराजगी जाहिर की है. राहुल ने कहा कि यह 2019 के आम चुनाव से पहले बतौर समाज हमारे सामूहिक विवेक में जहर घोलने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने की नापाक साजिश है.

    राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें मोहम्मद आजम की दुखद मौत से बेहद दुखी हैं. आजम की 13 जुलाई को कर्नाटक में बीदर के समीप पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी. सोशल मीडिया पर आजम के बच्चा चोर होने की अफवाह फैलाने के बाद यह दुखद घटना हुई.

    कांग्रेस अध्यक्ष के निर्देश पर तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस ने आजम के परिवार से भेंट कर उसे राहत के तौर पर ढाई लाख रुपये दिये.

    कांग्रेस अध्यक्ष ने तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी को भेजे पत्र में कहा है, ‘सोशल मीडिया पर फैलाई गई अफवाह के चलते किसी निर्दोष की जान लिये जाने के मामले में जितना जल्दी हो सके कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए. अगले साल के आम चुनाव से पहले यह बतौर समाज हमारे सामूहिक विवेक में जहर घोलने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने की नापाक साजिश है.

    उन्होंने कहा, ‘मोटे तौर पर अल्पसंख्यकों और हाशिये पर रहने वाले वर्गों के सदस्यों को निशाना बनाने के लिए इस माध्यम के उपयोग को बेनकाब करने और उससे मुकाबला करने की जरूरत है.’

    Tags: Mob lynching, Rahul gandhi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर