बच्चा चोरी के शक में महिला को भीड़ ने पीटा, पुलिस ने बचाई जान

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 31, 2019, 1:05 PM IST
बच्चा चोरी के शक में महिला को भीड़ ने पीटा, पुलिस ने बचाई जान
बच्चा चोरी के शक में महिला को भीड़ ने पीटा, पुलिस ने बचाई जान(फाइल फोटो)

पुलिस के मुताबिक बलिया के यातायात उपनिरीक्षक सुरेश चन्द्र द्रिवेदी सूचना पाकर मौके पर पहुंचे और उन्होंने महिला को बचाया.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बच्चा चोरी (Child Lifting) को लेकर फैल रही अफवाहों के बीच एक महिला को बच्चा चुराने के संदेह में भीड़ ने पीट दिया. पुलिस ने शनिवार को बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र के बाहरी इलाके में भीख मांगने वाली रीना को मोहल्ले के लोगों ने बच्चा चोर समझकर घेर लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी.

पुलिस के मुताबिक बलिया के यातायात उपनिरीक्षक सुरेश चन्द्र द्रिवेदी सूचना पाकर मौके पर पहुंचे और उन्होंने महिला को बचाया. इसके बाद पुलिस, महिला को कोतवाली ले गई. जहां जांच पड़ताल के बाद यह पता चला कि महिला बैरिया इलाके की रहने वाली है.

जरुर पढ़ें: भैंस चोरी में पकड़ा गया युवक मॉब लिंचिंग का शिकार, हुई मौत

स्वास्थ्य विभाग की टीम पर भीड़ का हमला

बच्चा चोरी की अफवाह सिर्फ बलिया में ही नहीं बल्कि हाल ही में फतेहपुर में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर ऐसी ही भीड़ ने हमला कर दिया था. फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक रमेश ने बताया कि गाजीपुर इलाके के खेसान गांव में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की एक टीम पर स्थानीय हिंसक भीड़ ने पथराव कर दिया जिसमें दो पुलिसकर्मियों समेत दस लोग घायल हो गए. गांव के करीब 150 लोगों ने स्वास्थ्य विभाग की गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया. उन्हें शक था कि यह बच्चा गिरोह के लोग हैं.

आरोपियों पर अब रासुका के तहत कार्रवाई
उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों में बच्चा चोरी की अफवाह में मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) की घटनाओं के आरोपियों पर अब राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की जाएगी. उत्तर प्रदेश पुलिस ने यह सख्त फैसला किया है. उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने हाल ही में कहा था कि अब तक इस तरह की अफवाह फैलाने के आरोप में 82 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है.
Loading...

यूपी में बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ हिंसा जारी, अब तक 3 की मौत, दर्जनों घायल, 106 गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 1:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...