लाइव टीवी

मीटिंग की बातें बाहर लीक हो रही थीं, कांग्रेस ने लगाया मोबाइल पर प्रतिबंध

Arun Singh | News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 4:47 PM IST
मीटिंग की बातें बाहर लीक हो रही थीं, कांग्रेस ने लगाया मोबाइल पर प्रतिबंध
कांग्रेस की बैठकों में अब बड़े से बड़े नेताओं के मोबाइल फोन ले जाने पर प्रतिबंध लग गए हैं

पिछली कुछ बैठकों (Party Meeting) के बीच ही जानकारियां बाहर निकल रही थीं, जिसके बाद ये फैसला लिया गया. बताया जाता है कि CWC की एक बैठक में तो बैठक के अंदर की बातें लाइव कनेक्ट हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 4:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) की बड़ी बैठकों में अब बड़े से बड़े नेताओं के मोबाइल फोन (Mobile Phone) ले जाने पर प्रतिबंध लग गया है. बीते शनिवार को ही कांग्रेस मुख्यालय (Congress Headquarter) में हुई बैठक में पहली बार काउंटर लगाकर नेताओं के फोन जमा कराए गए. यह फॉर्मूला अब कांग्रेस के हर बड़ी बैठकों में अमल में लाया जाएगा. ऐसी खबर है कि पार्टी नेताओं के द्वारा अंदर की बातें बाहर लीक की जा रही थीं.

बता दें कि बीते शनिवार को ही दिल्ली कांग्रेस की बैठक में मोबाइल बाहर रखने को लेकर कुछ नेताओं ने ना-नुकुर करने की कोशिश की थी. यह मामला जब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) तक पहुंचा तो उन्होंने भी सभी नेताओं के सामने अपना भी मोबाइल फोन जमा करा दी. प्रियंका उसी वक्त बैठक में हिस्सा लेने पहुंची थीं. इसके बाद कांग्रेस के सभी नेताओं ने लाइन लगाकर अपना-अपना मोबाइल जमा कराया.

सोनिया गांधी सबसे बाद में आईं लेकिन आते ही उन्होंने भी अपना फोन जमा करा दिया. (फ़ाइल फोटो)


शनिवार को सोनिया गांधी सबसे बाद में आईं थीं, लेकिन आते हीं उन्होंने भी अपना फोन जमा करा दिया. सोमवार शाम साढ़े 5 बजे प्रियंका ने यूपी के लिए बनी सलाहकार समिति की बैठक बुलाई है और वहां भी मोबाइल जमा कराने की योजना बनाई जा रही है.

बता दें कि पिछली कुछ बैठकों में चलती बैठक के बीच जानकारियां बाहर निकल रही थीं, जिसके बाद ये फैसला लिया गया. बताया जाता है कि CWC की एक बैठक में तो बैठक के अंदर की बातें बाहर से कनेक्ट हो गए. अंदर की बातें बाहर कुछ मीडियाकर्मी सुन रहे थे. इस जानकारी के बाद ही नई व्यवस्था अमल में लाई गई है.

ये भी पढ़ें: 

तो क्या 1995 में प्रमोद महाजन और बाल ठाकरे के बीच तय फॉर्मूले पर ही महाराष्ट्र में सरकार बनेगी?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 4:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...