Home /News /nation /

models of reproductive organs in maharashtra family planning kit bjp chitra wagh calls mva government indecent

फैमिली प्लानिंग किट में मेल-फीमेल प्रजनन अंगों के मॉडल, BJP बोली- अभद्रता पर उतारू उद्धव सरकार

महाराष्ट्र भाजपा की नेत्री चित्रा किशोर वाघ. (Facebook Image)

महाराष्ट्र भाजपा की नेत्री चित्रा किशोर वाघ. (Facebook Image)

महाराष्ट्र में राज्य सरकार जनसंख्या नियंत्रण के उद्देश्य से आशा कार्यकर्ताओं को परिवार नियोजन परामर्श किट प्रदान कर रही है. इस किट में परिवार नियोजन से संबंधित जानकारी वाले हैंड बुक के अलावा महिला-पुरुष के प्रजनन अंगों के रबर के मॉडल भी शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई: महाराष्ट्र में आशा कार्यकर्ताओं (ASHA Workers) को दी जा रही परिवार नियोजन परामर्श किट में प्रजनन अंगों के मॉडल्स को शामिल किया गया है. इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नेत्री चित्रा किशोर वाघ (Chitra Kishor Wagh) ने महाराष्ट्र के महा विकास अघाड़ी सरकार (MVA) की आलोचना की है. चित्रा का कहना है कि उद्धव सरकार का दिमागी संतुलन बिगड़ गया है.

महाराष्ट्र में राज्य सरकार जनसंख्या नियंत्रण के उद्देश्य से आशा कार्यकर्ताओं को परिवार नियोजन परामर्श किट प्रदान कर रही है. इस किट में परिवार नियोजन से संबंधित जानकारी वाले हैंड बुक के अलावा महिला-पुरुष के प्रजनन अंगों के रबर के मॉडल भी शामिल हैं. रबर के इन मॉडलों को किट में शामिल करने के सरकार के फैसले पर म​हाराष्ट्र की आशा कार्यकर्ताओं ने भी नाराजगी जताई है.

Chitra Wagh Tweet

चित्रा किशोर वाघ ने उद्धव सरकार को घेरा
भाजपा नेत्री चित्रा किशोर वाघ ने इस मुद्दे को लेकर महाराष्ट्र पुलिस महानिदेशक को टैग करते हुए ट्वीट किया, ”माननीय डीजीपी महाराष्ट्र जी, लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए महा विकास अघाड़ी सरकार ने आशा वर्कर्स को दिए गए परिवार नियोजन किट में रबर के प्रजनन लिंग को शामिल किया है. भारतीय दंड संहिता 354 के तहत (एक ऐसा कार्य जो मन को लज्जित कर दे) उद्धव ठाकरे सरकार पर अभद्रता के आरोप में कार्रवाई की जाए.”

आशा कार्यकर्ताओं को भी है इससे दिक्कत
आशा कार्यकर्ताओं का कहना है कि परिवार नियोजन को लेकर जागरूकता अभियान के दौरान वे जब लोगों के सामने किट प्रदर्शित करती हैं तो उन्हें काफी शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है. उन्होंने मांग की है कि सरकार इस किट से प्रजनन अंगों के मॉडल को हटा दे. आशा कार्यकर्ताओं ने यह भी कहा कि उन्हें इन वस्तुओं को लेकर घूमने या एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने में अजीब लगता है.

Tags: Maharashtra, MVA Government, Uddhav Government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर