होम /न्यूज /राष्ट्र /असम के CM हिमंत बिस्‍वा ने राहुल गांधी को बताया 'आधुनिक जिन्‍ना', बोले- उसका भूत...

असम के CM हिमंत बिस्‍वा ने राहुल गांधी को बताया 'आधुनिक जिन्‍ना', बोले- उसका भूत...

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा. (फाइल फोटो)

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा. (फाइल फोटो)

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (himanta biswa sarma) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ...अधिक पढ़ें

गुवाहाटी. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (himanta biswa sarma) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) को ‘आधुनिक जिन्ना’ कहकर उन पर फिर जोरदार हमला किया है. संसद में भाजपा पर तीखे हमले सहित राहुल गांधी के हालिया भाषणों का जिक्र करते हुए सरमा ने कहा कि ऐसा लगता है जैसे ‘जिन्ना का भूत उनके शरीर में प्रवेश कर गया है.’ एक दिन पहले उन्‍होंने राहुल गांधी पर पाकिस्तानी क्षेत्र में भारत द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने के लिए हमला किया था. यह बात उन्‍होंने उत्तराखंड में भाजपा की एक चुनावी रैली में कही थी.

अब, कांग्रेस नेता पर अपनी टिप्पणी की व्याख्या करते हुए, असम के मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी की तुलना पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना से कर दी है. सरमा ने कहा कि राहुल गांधी की भाषा और बयानबाजी ठीक वैसी है जैसी 1947 से पहले जिन्ना की थी. उन्होंने कहा, ‘एक तरह से राहुल गांधी, आधुनिक जिन्ना हैं.’ असम में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने सरमा की आलोचना करते हुए कहा था कि उन्होंने अपनी अभद्र टिप्पणी से राज्य की छवि खराब की है. कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गुवाहाटी में विरोध प्रदर्शन किया और सरमा का पुतला जलाया.

इधर, पार्टी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को अपनी पिछली टिप्पणी को समझाने की कोशिश की. उन्‍होंने कहा कि हमारे सेना के जवान दुश्मन के इलाके में किसी भी कार्रवाई के लिए जाने से पहले एक महीने तक योजना बनाते हैं. ये रणनीतिक कार्रवाई है और ऑपरेशन के बाद एक प्रेस विज्ञप्ति जारी होने के बाद हमें उस कार्रवाई के बारे में तब पता चलता है. अब, अगर कोई कार्रवाई के बारे में सबूत मांगता है तो सोचें, सेना के जवान को कितना दर्द होता होगा.

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि उन्होंने कल कांग्रेस को यह ‘कर्म’ दिखाने की कोशिश की थी. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि सभी ने इसे देखा है. मैं ट्विटर पर उनके द्वारा किए जा रहे कई हमलों से पता लगा सकता हूं. मेरा मिशन पूरा हो गया है. वे अब सेना से सबूत नहीं मांगेंगे.’

Tags: Congress leader Rahul Gandhi, Himanta biswa sarma

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें