liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Modi Cabinet 2.0 LIVE: जेपी नड्डा ने भूपेंद्र यादव, अन्नपूर्णा देवी और विश्वेश्वर टुडू को चाय पर बुलाया, बाकी मंत्रियों से पार्टी ऑफिस में मिलेंगे

Modi Cabinet 2.0 LIVE: जेपी नड्डा ने भूपेंद्र यादव, अन्नपूर्णा देवी और विश्वेश्वर टुडू को चाय पर बुलाया, बाकी मंत्रियों से पार्टी ऑफिस में मिलेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की टीम में अब कुल 77 मंत्रियों को विभाग बांटे गए हैं. खबर है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल सभी नए मंत्री आज सुबह साढ़े 10 बजे बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात करेंगे. सभी मंत्री अपने मंत्रालय में कार्यभार ग्रहण करने से पहले जेपी नड्डा के आवास जाएंगे.

  • News18Hindi
  • | July 08, 2021, 11:38 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 5 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    15:01 (IST)

    जितेंद्र सिंह ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 7 वर्षों में विज्ञान संबंधी कार्यक्रम को विशेष प्राथमिकता दी है. पृथ्वी विज्ञान में जो हमारी प्रगति है वो दूसरे देशों के लिए उदाहरण है. 

    14:59 (IST)

    केंद्रीय कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, यह शायद देश का सबसे बड़ा क्षेत्र है, जिसमें रोजगार पैदा होता है. एक बड़ा मौका है कि इस क्षेत्र के माध्यम से कैसे बड़े रूप में आमदनी का साधन बने. प्रधानमंत्री ने शायद वाणिज्य- उद्योग और टेक्सटाइल का तालमेल देखते हुए हमें ये जिम्मेदारी सौंपी है. 

    14:06 (IST)

    मोदी कैबिनेट की नई टीम में केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री का पद संभाल रहे धर्मेंद्र प्रधान ने कार्यभार संभाल लिया है. बता दें कि धर्मेंद्र प्रधान को शिक्षा मंत्रालय का जिम्‍मा भी सौंपा गया है लेकिन आज वह शिक्षा मंत्रालय का चार्ज नहीं संभालेंगे. 

    13:19 (IST)
    विदेश मंत्रालय में राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कार्यभार संभालने के बाद कहा, भारत की सभ्यता संस्कृति को दुनिया जाने और देश में भी लोग जानें, यही विदेश नीति है. भारत ने इतना सब कुछ दुनिया के लिए किया और इतनी पुरानी सभ्यता है, उसकी जानकारी सभी को प्राप्त हो. हमें जिन चीजों की ज़रूरत है वो दूसरे देशों से ला सकें, यही हमारी कोशिश है. 

    13:16 (IST)

    केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री का कार्यभार संभाला

    13:15 (IST)

    केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कार्यभार संभालने के बाद कहा, मेरे लिए सबसे बड़ी चुनौती धर्मेंद्र प्रधान की तरह काम करना और उनके द्वारा शुरू किए गए अच्छे कार्यों को जारी रखना है. इस मंत्रालय का कार्य प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप में प्रत्येक नागरिक को प्रभावित करता है. 

    12:54 (IST)

    सूचना और प्रसारण और युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की और वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय में उनके समर्थन और मार्गदर्शन के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. 

    12:38 (IST)
    शिक्षा मंत्री, कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान आज शिक्षा मंत्रालय का चार्ज नहीं संभालेंगे. बताया जा रहा है कि वह आज मंत्रालय से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. 

    12:34 (IST)

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई कैबिनेट में डॉ. जितेंद्र सिंह को विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार),  पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), प्रधान मंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री, कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय में राज्य मंत्री, परमाणु ऊर्जा विभाग में राज्य मंत्री; तथा अंतरिक्ष विभाग में राज्य मंत्री का प्रभार सौंपा गया है. इस खास मौके पर डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा, प्रोत्साहन भी मिला है, विशेष बल भी मिला है. स्पेश टेक्नोलाजी में अगली कतार मे भारत खड़ा दिखेगा, साधारण व्यक्ति के जीवन में विज्ञान के माध्‍यम से सरलता आए यही हमारी कोशिश होगी.हम पीएम के द्वारा निर्धारित किए गए लक्ष्यों को पूरा करेंगे. 

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैबिनेट के विस्तार के बाद देर रात मंत्रियों के विभागों का ऐलान भी कर दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टीम में अब कुल 77 मंत्रियों को विभाग बांटे गए हैं. खबर है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल सभी नए मंत्री आज सुबह साढ़े 10 बजे बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. सभी मंत्री अपने मंत्रालय में कार्यभार ग्रहण करने से पहले जेपी नड्डा के आवास जाएंगे.

    बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई टीम में बड़े बदलाव किए गए हैं. धर्मेंद्र प्रधान देश के नए शिक्षा मंत्री बनाए गए हैं, जबकि मनसुख मांडविया को स्वास्थय मंत्रालय की कमान सौंपी गई है. गृह मंत्री अमित शाह को सहकारिता मंत्रालय की भी ज़िम्मेदारी दी गई है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विज्ञान और प्रोद्योगिकी मंत्रालय खुद संभालेंगे. इन सबके बीच खबर है कि केंद्रीय मंत्रिपरिषद की गुरुवार को अहम बैठक हो सकती है. कैबिनेट विस्तार या फेरबदल के बाद प्रधानमंत्री आमतौर पर कैबिनेट मंत्रियों और राज्य मंत्रियों की बैठक करते हैं. सूत्रों ने बताया कि आज शाम एक के बाद एक-दो बैठक आयोजित की जाएंगी. प्रधानमंत्री ने पिछले सप्ताह कैबिनेट और राज्य मंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता की थी, जिसमें कोविड-19 के चलते उभरती स्थिति पर चर्चा की गई थी.
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन