पीएम मोदी ने जापान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा को बधाई दी

पीएम मोदी ने जापान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा को बधाई दी
मोदी ने जापान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा को ट्वीट करके बधाई दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने जापान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा (PM Yoshihida Suga) को बधाई दी. इस दौरान पीएम मोदी ने अंग्रेजी और जपानी भाष में जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा को बधाई संदेश दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2020, 2:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने जापान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा (Yoshihide Suga) को बधाई देते हुए बुधवार को उम्मीद जताई की कि दोनों नेता संयुक्त रूप से दोनों देशों के बीच ‘विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी’ को नई उंचाइयों पर ले जाएंगे.

सुगा को बुधवार को औपचारिक तौर पर जापान का नया प्रधानमंत्री चुन लिया गया. इससे पहले, सोमवार को उन्हें जापान की सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी का नया नेता चुना गया था. सुगा पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की जगह लेंगे. वह आबे के काफी करीबी हैं और 2006 से उनके समर्थक रहे हैं.






मोदी ने ट्वीट किया, ‘जापान का प्रधानमंत्री नियुक्त होने पर योशिहिदे सुगा को दिल से शुभकामनाएं. मैं उम्मीद करता हूं कि दोनों नेता संयुक्त रूप से दोनों देशों के बीच ‘विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी’ को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे.’ उन्होंने जापानी भाषा में भी एक ट्वीट किया और सुगा को शुभकामनाएं दी.

आबे के उत्तराधिकारी को चुनने के लिए हुए आंतरिक मतदान में सुगा को सत्तारूढ़ लिबरल डेमाक्रेटिक पार्टी में 377 वोट मिले, और अन्य दो दावेदारों को 157 वोट हासिल हुए थे. सुगा ने कहा कि वह आबे की नीतियों को ही आगे बढ़ाएंगे और उनकी प्राथमिकता कोरोना वायरस से निपटना और वैश्विक महामारी के दौरान अर्थव्यवस्था बेहतर करना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज