Home /News /nation /

मोदी सरकार गुरु नानक देव के विचारों, शिक्षाओं के प्रति समर्पित : अमित शाह

मोदी सरकार गुरु नानक देव के विचारों, शिक्षाओं के प्रति समर्पित : अमित शाह

550वें प्रकाश पर्व पर अमित शाह ने सभी को दी बधाई

550वें प्रकाश पर्व पर अमित शाह ने सभी को दी बधाई

550वें प्रकाश पर्व (550th Birth Anniversary) पर सभी को बधाई देते हुए शाह ने कहा कि गुरु नानक भारत की समृद्ध संत परंपरा का अद्वितीय प्रतीक हैं. मोदी सरकार उनके विचारों एवं शिक्षाओं के प्रति समर्पित हैं.

    नई दिल्ली. केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर सभी को बधाई देते हुए कहा कि गुरु नानक भारत की समृद्ध संत परंपरा का अद्वितीय प्रतीक हैं. शाह ने मोदी सरकार को उनके विचारों एवं शिक्षाओं के प्रति समर्पित बताते हुए देशवासियों को गुरु पर्व की बधाई दी.

    गुरु नानक के 550वें प्रकाश पर्व (550th Birth Anniversary) पर सिलसिलेवार ट्वीट कर शाह ने कहा कि गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर प्रधानमंत्री द्वारा देशवासियों को समर्पित ऐतिहासिक करतारपुर गलियारा (Kartarpur Corridor) गुरु नानक को सच्ची श्रद्धांजलि है. उन्होंने कहा कि सिख पंथ के प्रथम गुरु, आदरणीय गुरु नानक देव जी भारत की समृद्ध संत परंपरा के अद्वितीय प्रतीक हैं. उनकी शिक्षाएँ, विचार और मानवता की सेवा के प्रति उनका संकल्प हमारे लिए एक प्रेरणापुंज है. गुरु नानक देव जी की शिक्षा हमें सदैव मानव जाति से भेदभाव दूर करने के लिए प्रेरित करती है.


    गृहमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार गुरु नानक देव जी के विचारों व शिक्षाओं के प्रति समर्पित है, सबका साथ-सबका विकास का हमारा मूलमंत्र इसी का परिचायक है. गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर मोदी जी द्वारा देशवासियों को समर्पित ऐतिहासिक ‘करतारपुर गलियारा’ गुरुनानक देव जी को सच्ची श्रद्धांजलि है.


    शाह ने देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर उनको कोटि-कोटि नमन व समस्त देशवासियों को गुरुपर्व की हार्दिक शुभकामनाएं. यह गलियारा भारत के गुरदासपुर में बाबा नानक गुरुद्वारे को पाकिस्तान के करतारपुर स्थित दरबार साहिब से जोड़ता है. यहां गुरु नानक देव ने अपने जीवन के अंतिम वर्ष बिताए थे. प्रधानमंत्री ने गत 9 नवंबर को करतारपुर गलियारे का उद्घाटन किया था. (भाषा इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें : 550वां प्रकाश पर्व: गुरु नानक जयंती पर सुल्तानपुर लोधी पहुंचे लाखों श्रद्धालु

    Tags: Amit shah, Guru Nanak Dev, Kartarpur corridor, PM Modi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर