Home /News /nation /

मोदी सरकार ने देश को ‘पॉलिसी पैरालिसिस की बीमारी’ से मुक्त कराया: नकवी

मोदी सरकार ने देश को ‘पॉलिसी पैरालिसिस की बीमारी’ से मुक्त कराया: नकवी

केंद्रीय मंत्री  नकवी

(पीटीआई फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री नकवी (पीटीआई फाइल फोटो)

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी (mukhtar abbas naqvi) ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की अगुवाई वाली सरकार ने अपने फैसलों को परिणाम में बदल कर 'पॉलिसी पैरालिसिस’’ (नीतिगत पंगुता) की बीमारी से देश को मुक्त कराया है. केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा, ‘‘पारदर्शी एवं परिणाम पूरक शासन व्यवस्था ने सत्ता के बिचौलियों की नाकेबंदी और लूट लॉबी पर तालेबंदी की है. पिछले 7 वर्षों में मोदी सरकार ने गरीबों, कमजोर तबकों की ’आंखों में खुशी और जिंदगी में खुशहाली’ सुनिश्चित करने के लिए कई बड़े कदम उठाए.’’

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी (mukhtar abbas naqvi) ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की अगुवाई वाली सरकार ने अपने फैसलों को परिणाम में बदल कर ’पॉलिसी पैरालिसिस’’ (नीतिगत पंगुता) की बीमारी से देश को मुक्त कराया है. नकवी के कार्यालय की ओर से यहां जारी बयान के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के रामपुर के नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष ख्याली राम लोधी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान नकवी ने कहा कि पिछले 7 वर्षों में मोदी सरकार का ध्यान गरीब और कमजोर तबकों के सम्मान और सशक्तिकरण पर रहा है.

    उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री के दूरदर्शी नेतृत्व और पक्के इरादों ने शासन और राजनीति के दकियानूसी तौर तरीकों को दरकिनार कर राजनीति को राष्ट्रनीति और शासन को सुशासन में बदल दिया है. इस सरकार ने फैसलों को परिणाम में बदल कर पॉलिसी पैरालिसिस की बीमारी से देश को मुक्त कराया है.’’ केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा, ‘‘पारदर्शी एवं परिणाम पूरक शासन व्यवस्था ने सत्ता के बिचौलियों की नाकेबंदी और लूट लॉबी पर तालेबंदी की है. पिछले 7 वर्षों में मोदी सरकार ने गरीबों, कमजोर तबकों की ’आंखों में खुशी और जिंदगी में खुशहाली’ सुनिश्चित करने के लिए कई बड़े कदम उठाए.’’

    ये भी पढ़ें :  संसद के मानसून सत्र में पेश होगा जनसंख्या नियंत्रण बिल, भाजपा ने बनाई खास रणनीति

    ये भी पढ़ें :  रजनीकांत ने भंग किया अपना सियासी संगठन, कहा -राजनीति में वापसी का कोई प्लान नहीं

    नकवी के मुताबिक, पिछले 7 वर्षों में 2 करोड़ 30 लाख गरीबों को घर दिया गया, 11 करोड़ 23 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत लाभ दिया गया, 8 करोड़ से ज्यादा महिलाओं को “उज्ज्वला योजना” के तहत निशुल्क गैस कनेक्शन दिया, 30 करोड़ लोगों को “मुद्रा योजना” के तहत व्यवसाय सहित अन्य आर्थिक गतिविधियों के लिए आसान ऋण दिए गए, दशकों से अंधेरे में डूबे हजारों गांवों में बिजली पहुंचाई गई और लगभग सभी फसलों के एमएसपी में बड़ी वृद्धि की गई.

    उन्होंने केंद्र सरकार की कई अन्य योजना का भी उल्लेख किया और कहा कि मोदी सरकार की हर विकास योजना, ’समावेशी सोंच, सर्वस्पर्शी सशक्तिकरण’ के संकल्प’ से भरपूर रही है जिसका लाभ समाज के सभी हिस्सों को हुआ है. नकवी ने कहा कि ’जान है तो जहान है’ के संकल्प के साथ केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने इस चुनौतीपूर्ण वक्त में काम किया है.

    Tags: Modi government, Mukhtar abbas naqvi, Prime Minister Narendra Modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर