Covid 19: मोदी सरकार का फैसला, भारत में रह रहे विदेशियों के वीजा 15 अप्रैल तक बढ़े

Covid 19: मोदी सरकार का फैसला, भारत में रह रहे विदेशियों के वीजा 15 अप्रैल तक बढ़े
विदेश से आने वाले सभी लोगों को quarantine किया जा रहा है ताकि कोरोनावायरस के संक्रमण रोका जा सके.

बता दें कि देश में इन समय कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़कर 236 पर पहुंच गई्र है. साथ ही अब तक इससे 4 लोगों की जान जा चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 11:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश-दुनिया में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामलों को लेकर मोदी सरकार इससे निपटने के हरसंभव प्रयास कर रही है. इसी क्रम में केंद्र सरकार ने उन विदेशियों की नियमित और ई-वीजा की अवधि 15 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया है, जो फिलहाल भारत में हैं और कोरोना वायरस महामारी के चलते यहां से नहीं लौट पा रहे हैं.

गृह मंत्रालय द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है कि यात्रा प्रतिबंध की वजह से बड़ी संख्या में विदेशी भारत में हैं और वीजा की वैधता की अवधि के भीतर देश से बाहर नहीं जा पाए हैं. अधिसूचना में कहा गया, इसलिए फैसला लिया गया है कि क्षेत्रीय विदेशी पंजीकरण अधिकारी के कार्यालय और विदेशी पंजीकरण कार्यालय द्वारा उन विदेशियों के लिए जरूरी दूतावास सेवाएं उपलब्ध करायी जाये.

गृह मंत्रालय ने कहा, ‘‘देश में मौजूद विदेशियों की, जिनकी नियमित वीजा, ई वीजा की अवधि 13 मार्च (मध्य रात्रि) से 15 अप्रैल (मध्यरात्रि) है वह विदेशी नागरिक द्वारा ऑनलाइन आवेदन के बाद ‘ग्राटिस’ आधार पर 14 अप्रैल मध्य रात्रि तक बढ़ा दी जाएगी.’’



अधिसूचना के मुताबिक, ‘‘अगर कोई विदेशी नागरिक द्वारा इस अवधि में देश से जाने का अनुरोध किया जाता है तो अधिक अवधि तक रहने के कारण वसूले जाने वाले जुर्माने के बिना ही इसकी अनुमति दी जाएगी.’’
बता दें कि देश में इन समय कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़कर 236 पर पहुंच गई्र है. साथ ही अब तक इससे 4 लोगों की जान जा चुकी है. इसके खतरे को देखते हुए पीएम मोदी ने 22 मार्च को देश में लोगों से जनता कर्फ्यू की मांग की है.

यह भी पढ़ें: Video: लंदन से लौटकर 1 नहीं 4 पार्टियों में गई थीं कनिका कपूर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading