• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • किसानों से फिर बात करने को तैयार सरकार, कृषि मंत्री बोले-आंदोलन खत्म करें, मंडियों को मजबूत करेंगे

किसानों से फिर बात करने को तैयार सरकार, कृषि मंत्री बोले-आंदोलन खत्म करें, मंडियों को मजबूत करेंगे

नरेंद्र तोमर ने किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील की. (फाइल फोटो)

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने बृहस्पतिवार को कहा-मैं किसान संगठनों से अपील करता हूं कि वो अपना आंदोलन अब बंद कर दें. हम लोगों से बातचीत करें. सरकार बातचीत के लिए तैयार है. एपीएमसी मंडियों को और मजबूत किया जाएगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. केंद्र सरकार (Central Government) ने एक बार फिर किसान नेताओं (Farmer Leaders) से आंदोलन खत्म कर बातचीत करने को कहा है. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने बृहस्पतिवार को कहा-मैं किसान संगठनों से अपील करता हूं कि वो अपना आंदोलन अब बंद कर दें. हम लोगों से बातचीत करें. सरकार बातचीत के लिए तैयार है. एपीएमसी मंडियों को और मजबूत किया जाएगा.

    आज केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में APMC मंडी के जरिए किसानों तक 1 लाख करोड़ रुपए पहुंचाने की योजना तैयार की गई है. सरकार का कहना है कि वो मंडियों का सशक्तिकरण करने के लिए प्रतिबद्ध है.

    क्या बोले केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर
    केंद्रीय मंत्री ने कहा- किसान आंदोलन से संबंधित जो यूनियन हैं, उनको एक बार नहीं अनेक बार कह चुका हूं कि कानून को वापस करने के अतिरिक्त वो कोई विषय लेकर आएं, हम उस पर चर्चा करने को तैयार हैं.



    उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के मन में किसानों के लिए हमेशा सम्मान है. सरकार चाहती है कि किसानों की आय बढ़े और यही कोशिश इन कृषि सुधार कानूनों की तरफ से गई है. समय रहते हुए किसान संगठनो को समझना चाहिए. इस फैसले के बाद ये भी साफ हो रहा है कि एपीएमसी खत्म नही हो रही है.

    किसान नेताओं की है संसद को घेरने की प्लानिंग, पुलिस-खुफिया एजेंसियों को इनपुट
    बता दें कि न्यूज़18 पर पहले रिपोर्ट की जा चुकी है कि नाराज किसान नेता मानसून सत्र में संसद का घेराव कर सकते हैं. दिल्‍ली पुलिस और खुफिया एजेंसियों को ऐसी जानकारी मिली है, जिससे पता चलता है कि इस बार मानसून सत्र के दौरान किसान संसद भवन का घेराव कर सकते हैं. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को और खुफिया विभाग के अधिकारियों ये इनपुट्स मिले हैं कि आगामी मानसून सत्र को लेकर कुछ किसान नेताओं द्वारा एक साजिश के तहत बैठक की गई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज