Home /News /nation /

100 करोड़ वैक्सीनेश के बेहद करीब देश, सरकार ने टीकाकरण अभियान पर जारी किया नया गीत

100 करोड़ वैक्सीनेश के बेहद करीब देश, सरकार ने टीकाकरण अभियान पर जारी किया नया गीत

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, आने वाले सप्ताह में हम 100 करोड़ खुराक के आंकड़े को प्राप्त कर लेंगे.(फाइल फोटो)

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, आने वाले सप्ताह में हम 100 करोड़ खुराक के आंकड़े को प्राप्त कर लेंगे.(फाइल फोटो)

शनिवार को संयुक्त रूप से भारत के टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) पर एक वीडियो गीत जारी किया. इस गीत को गायक कैलाश खेर (Kailash Kher) ने अपनी आवाज दी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने कहा कि भारत कोविड-रोधी टीके की 97 करोड़ से अधिक खुराक देने में सक्षम रहा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: देश में 100 करोड़ लोगों के कोविड-रोधी टीकाकरण (Covid-19 Vaccination) लक्ष्य की ओर बढ़ने के प्रयासों के बीच केंद्रीय मंत्रियों मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) और हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने शनिवार को संयुक्त रूप से भारत के टीकाकरण अभियान पर एक वीडियो गीत जारी किया. इस गीत को गायक कैलाश खेर ने अपनी आवाज दी है.

    गीत को जारी करने के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम मोर्चे के कर्मियों का आभार जताते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने कहा कि भारत कोविड-रोधी टीके की 97 करोड़ से अधिक खुराक देने में सक्षम रहा.

    उन्होंने कहा, ”सरकार और जनता ने स्वदेशी टीका विकसित करने में हमारे वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और चिकित्सा बिरादरी में विश्वास को दोहराया. सभी के प्रयासों के चलते, हम बेहद कम समय में देश के कोने-कोने तक टीकाकरण करने के विशाल कार्य के लक्ष्य को हासिल करने में समर्थ हुए. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, आने वाले सप्ताह में हम 100 करोड़ खुराक के आंकड़े को प्राप्त कर लेंगे.

    यह भी पढ़ें- केरल में बारिश से बिगड़े हालात, 6 की मौत, करीब 12 लोग लापता, राज्य सरकार ने सेना से मांगी मदद

    मंत्री ने कहा कि यह गीत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों के बीच समग्र और सहयोगात्मक दृष्टिकोण का परिणाम है. उन्होंने कहा कि यह गीत टीकाकरण के बारे में मिथकों को दूर करने और बड़े पैमाने पर लोगों को टीका लगवाने के लिए आकर्षित करने में मददगार होगा.

    Tags: Covid-19 Case, Hardeep Singh Puri, Mansukh Mandaviya

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर