युवाओं के लिए मोदी सरकार लॉन्‍च करेगी खास योजना, 29 अगस्‍त को होगा आगाज

केंद्र सरकार 29 अगस्त को 'खेल दिवस' के मौके पर 'फिट इंडिया योजना' कैंपेन की शुरुआत करने जा रही है, जिसमें भारत के प्राचीन खेलों से लेकर आधुनिक खेलों को प्रमोट करने के साथ लोगों को खेल के प्रति जागरूक करना अहम होगा.

Rachna Upadhyay | News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 11:12 AM IST
युवाओं के लिए मोदी सरकार लॉन्‍च करेगी खास योजना, 29 अगस्‍त को होगा आगाज
केंद्र सरकार 'फिट इंडिया योजना' की शुरुआत करने जा रही है.
Rachna Upadhyay
Rachna Upadhyay | News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 11:12 AM IST
फिट होगा इंडिया, तभी हिट होगा इंडिया. जी हां, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात' में भी इस बात का जिक्र किया है कि खेलों का हमारे जीवन में क्या महत्व है. इसी को देखते हुए 29 अगस्त को केंद्र सरकार 'फिट इंडिया योजना' की शुरुआत करने जा रही है.

मन की बात में किया जिक्र
पीएम मोदी ने जिंदगी में खेलों की अहमियत को समझाते हुए देशवासियों से इन्हें सहेजने और लोकप्रिय बनाने की अपील 25 मार्च 2018 को अपने 'मन की बात' में की थी. इसी को देखते हुए केंद्र सरकार 29 अगस्त को 'खेल दिवस' के मौके पर 'फिट इंडिया योजना' कैंपेन की शुरुआत करने जा रही है, जिसमें भारत के प्राचीन खेलों से लेकर आधुनिक खेलों को प्रमोट करने के साथ लोगों को खेल के प्रति जागरूक करना अहम होगा.

युवाओं ने कही ये बात

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रहे है बच्चों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेलों को लेकर एक अच्छी शुरुआत करने की बात कही है और यह खेल कूद के क्षेत्र में बेहतर कदम होगा. इससे आने वाले युवा खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहन मिलेगा और नई सुविधाएं भी मिलेंगी. इसके साथ ही खेलने वाले बच्चों ने कहा कि अगर हमें फिट रहना है तो उसके लिए खेलना कूदना बेहद जरूरी है. बच्चों को प्रैक्टिस करा रहे हैं उनके कोच अर्जुन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह कदम सराहनीय है और देश के विकास में फिट रहना भी बेहद जरूरी है. जब तक फिट नहीं होंगे तब तक हिट नहीं होंगे. किसी भी काम के लिए हर इंसान का शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहना बेहद जरूरी है और हमें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री की फिट इंडिया योजना इसमें कारगर साबित होगी.

सोशल मीडिया से भी जोड़ा जाएगा योजना को
केंद्र सरकार की फिट इंडिया योजना के तहत लोगों को भागदौड़ की जिंदगी में बीमारियों से बचने और स्वस्थ जीवन जीने के प्रति जागरूक किया जाएगा. इसके साथ ही लोगों को यह भी बताया जाएगा कि वह किस तरीके से फिट रह सकते हैं. इस योजना के तहत योगा टीचर्स भी रखे जाएंगे. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के किए हुए आसन को भी दिखाया जाएगा, ताकि पीएम से प्रेरित होकर ज्यादा से ज्यादा लोग फिट इंडिया योजना में शामिल हों और इंडिया को फिट बनाएं.
Loading...

ये भी पढ़ें: चंद्रयान-2: व्हॉट्सऐप पर शेयर की जा रही इन तस्वीरों पर विश्वास मत कीजिएगा

1 अगस्त से मुफ्त में इस्तेमाल करें SBI की ये सर्विस, फटाफट जानिए और क्या-क्या होगा सस्ता
First published: July 28, 2019, 11:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...