लाइव टीवी

CAA का विरोध करने वाले मोदी सरकार को कर रहे 'बदनाम': केंद्रीय गृह राज्यमंत्री

भाषा
Updated: February 25, 2020, 5:21 PM IST
CAA का विरोध करने वाले मोदी सरकार को कर रहे 'बदनाम': केंद्रीय गृह राज्यमंत्री
केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा है कि केंद्र सरकार ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगी (फाइल फोटो, Twitter)

केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी (Union Minister G Kishan Reddy) ने अमेरिका (America) के राष्ट्रपति (American President) डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) की देश की यात्रा के दौरान हिंसा को लेकर चिंता जताई.

  • Share this:
हैदराबाद. केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी (Union Minister G Kishan Reddy) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर दिल्ली में जानबूझकर हिंसा (Violence) फैलाई गई और नरेन्द्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगी.

उन्होंने अमेरिका (America) के राष्ट्रपति (American President) डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) की देश की यात्रा के दौरान हिंसा को लेकर चिंता जताई.

CAA विरोधी प्रदर्शनों के नाम पर आगजनी और दंगे पूरी तरह से गलत: रेड्डी
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने कहा कि सीएए विरोधी प्रदर्शनों (Anti-CAA Protest) के नाम पर आगजनी और दंगा ‘‘पूरी तरह गलत’’ है.



रेड्डी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘जो लोग हिंसा में शामिल थे उन्हें मैं चेतावनी देता हूं कि नरेन्द्र मोदी सरकार इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगी. आगजनी और हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ हमारी सरकार आवश्यक कड़ी कार्रवाई करेगी. हमारी सरकार हिंसा (Violence) के किसी भी रूप को बर्दाश्त नहीं करेगी.’’

'दिल्ली में जानबूझकर की गई है हिंसा'
उन्होंने दावा किया कि राष्ट्रीय राजधानी में कानून-व्यवस्था की स्थिति दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के कारण नियंत्रण में है जो जिम्मेदारी से काम कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली में हिंसा जानबूझकर की गई.

रेड्डी ने कहा, ‘‘केंद्र ने संयम बरता. हम जानते हैं कि लोग समझेंगे कि सीएए में कुछ भी नहीं है जो 130 करोड़ भारतीयों के खिलाफ हो. यह न तो पाकिस्तान के खिलाफ है, न ही बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ या किसी धर्म या क्षेत्र के खिलाफ भी नहीं है.’’

'सीएए का विरोध करने वाले मोदी सरकार को बदनाम करने का कर रहे प्रयास'
रेड्डी ने कहा, ‘‘इसके बावजूद वे मोदी सरकार (Modi Government) को ‘‘बदनाम’’ करने का प्रयास कर रहे हैं और देश को बदनाम कर रहे हैं जो बहुत गलत है.’’

उन्होंने कहा कि किसी को भी यह नहीं समझना चाहिए कि केंद्र सरकार (Central Government) कमजोर है. मंत्री ने कहा, ‘‘जो लोग देश की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं वे हिंसा के लिए जिम्मेदार हैं. जांच जारी है और इससे पता चलेगा कि इसके पीछे कौन लोग हैं.’’

यह भी पढ़ें: Delhi Violence: दिल्ली हिंसा में मारे गए बेटे की डेडबॉडी के लिए भटक रहा पिता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 5:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,709

     
  • कुल केस

    6,412

     
  • ठीक हुए

    503

     
  • मृत्यु

    199

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 10 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,152,323

     
  • कुल केस

    1,604,718

    +1,066
  • ठीक हुए

    356,660

     
  • मृत्यु

    95,735

    +42
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर