लाइव टीवी

मोदी ने सुषमा स्वराज की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की

भाषा
Updated: February 14, 2020, 11:34 AM IST
मोदी ने सुषमा स्वराज की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की
पीएम मोदी ने पूर्व विदेश मंत्री के साथ अपनी एक तस्वीर जारी करते हुए कहा, 'सुषमा जी गरिमा की प्रतिमूर्ति थीं.

इससे पहले सरकार ने प्रवासी भारतीय केंद्र का नाम बदल कर 'सुषमा स्वराज भवन' कर दिया. इसके अलावा विदेश सेवा संस्थान का भी नाम बदलकर सुषमा स्वराज इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेन सर्विस कर दिया गया.

  • भाषा
  • Last Updated: February 14, 2020, 11:34 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भाजपा नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) की 68वीं जयंती पर बुधवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वह गरिमा की प्रतिमूर्ति थीं और जनता की सेवा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता अटूट थी.

मोदी ने पूर्व विदेश मंत्री के साथ अपनी एक तस्वीर जारी करते हुए कहा, 'सुषमा जी को याद करते हुए. वह गरिमा की प्रतिमूर्ति थीं और जनता की सेवा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता अटूट थी. वह एक असाधारण सहयोगी और उत्कृष्ट मंत्री थीं. उनका भारतीय मूल्यों में गहरा विश्वास था और देश के लिए उनके सपने बड़े थे.' सुषमा स्वराज का जन्म 14 फरवरी 1952 को अंबाला कैंट में हुआ था.

इससे पहले बृहस्पतिवार को सरकार ने प्रवासी भारतीय केंद्र का नाम बदल कर 'सुषमा स्वराज भवन' कर दिया. इसके अलावा विदेश सेवा संस्थान का भी नाम बदलकर सुषमा स्वराज इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेन सर्विस कर दिया गया. ये दोनों संस्थान राष्ट्रीय राजधानी में स्थित हैं.ये भी पढ़ें -

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 11:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर