Home /News /nation /

पेट्रोल पंपों पर पीएम मोदी की तस्वीर वाले होर्डिंग आचार संहिता का उल्लंघन

पेट्रोल पंपों पर पीएम मोदी की तस्वीर वाले होर्डिंग आचार संहिता का उल्लंघन

File Photo

File Photo

चुनाव आयोग ने गुरुवार को कहा कि विधानसभा चुनाव से गुजरने जा रहे गोवा में पेट्रोल पंपों पर होर्डिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है.

  • Bhasha
  • Last Updated :
    चुनाव आयोग ने गुरुवार को कहा कि विधानसभा चुनाव से गुजरने जा रहे गोवा में पेट्रोल पंपों पर होर्डिंगों और उत्तरखंड में तेल कंपनियों के जरिए जारी प्रमाणपत्रों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हैं.

    आयोग ने कैबिनेट सचिव से चुनाव के दौरान उसके निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा है.

    कैबिनेट सचिव पी के सिन्हा को भेजे पत्र में आयोग ने कहा कि उसे गोवा में पेट्रोल पंपों पर प्रधानमंत्री की तस्वीरों वाली होर्डिंग के बारे में शिकायतें मिली हैं.

    उसने एक हिंदी दैनिक में छपी इस खबर का भी जिक्र किया है कि उत्तराखंड में तेल कंपनियां गैस सब्सिडी छोड़ने वाले एलपीजी ग्राहकों को प्रधानमंत्री की तस्वीर वाले प्रमाणपत्र दे रही हैं.

    पत्र में कहा गया है, ‘‘यह उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर के लिए चार जनवरी को घोषित चुनाव कार्यक्रम के तहत जारी आदर्श आचार संहिता और चुनाव आयोग दिशानिर्देश के तहत मान्य नहीं हैं. ’’

    आयोग ने सिन्हा से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है कि उसके निर्देशों के अनुपालन के लिए उसे संबंधित पक्षों के संज्ञान में लाया जाए.

    Tags: Assembly election 2017, Election commission

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर