PM मोदी बोले- आतंकवाद को पनाह और प्रोत्साहन देने वालों को बेनकाब करता रहेगा भारत

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपने संबोधन में श्रीलंका (Sri Lanka) में हुए आतंकी हमलों, बांग्लादेश और अफगानिस्तान का जिक्र करते हुए कहा कि आतंकवाद (Terrorism) के खिलाफ भारत की लड़ाई का मकसद क्षेत्र में शांति और प्रगति सुनिश्चित करना है.

भाषा
Updated: August 15, 2019, 7:27 PM IST
PM मोदी बोले- आतंकवाद को पनाह और प्रोत्साहन देने वालों को बेनकाब करता रहेगा भारत
पीएम मोदी ने पाकिस्तान को इशारों-इशारों में दी चेतावनी
भाषा
Updated: August 15, 2019, 7:27 PM IST
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने पाकिस्तान (Pakistan) को स्पष्ट संदेश देते हुए गुरुवार को कहा कि भारत आतंकवाद को समर्थन, पनाह और निर्यात करने वालों को बेनकाब करता रहेगा. मोदी ने कहा कि इस चुनौती से निपटने में इसके दृष्टिकोण में कोई अस्पष्टता नहीं है.

स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर लालकिले (Red Fort) से राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत के पास डर फैलाने वाले और हिंसा का सहारा लेने वालों को सबक सिखाने के लिये स्पष्ट और कठोर नीति है.

उन्होंने कहा, "भारत आतंकवाद फैलाने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ता रहेगा. दुनिया के किसी भी हिस्से में आतंकवाद की कोई भी घटना मानवता के खिलाफ युद्ध है."

बिना नाम लिए पाकिस्तान पर निशाना

उन्होंने किसी देश का नाम लिये बिना कहा, "यही कारण है कि भारत इस समस्या से निपटने के लिए वैश्विक प्रयासों को मजबूत करने के लिए आतंकवाद का समर्थन करने, शरण देने और निर्यात करने वालों को बेनकाब करने का प्रयास कर रहा है."

मोदी ने आतंकवाद से निपटने के लिये वैश्विक प्रयासों का आह्वान करते हुए बड़ी संख्या में विदेशी राजनयिकों की उपस्थिति में कहा कि भारत विश्व शांति के लिए अपनी भूमिका निभाता रहेगा और यह वैश्विक चुनौतियों के प्रति मूक दर्शक बनकर नहीं रह सकता.

भारत का मकसद शांति और प्रगति
Loading...

मोदी ने अपने संबोधन में श्रीलंका में हुए आतंकी हमलों, बांग्लादेश और अफगानिस्तान का जिक्र करते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई का मकसद क्षेत्र में शांति और प्रगति सुनिश्चित करना है.

उन्होंने कहा, "कुछ लोगों ने न सिर्फ आतंकवादक जरिये भारत को तबाह करने का प्रयास किया बल्कि हमारे पड़ोसियों बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान को भी निशाना बनाया. आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई में हम पूरे क्षेत्र में शांति और प्रगति स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना चाहते हैं."

ये भी पढ़ें: 15 अगस्त पर प्रधानमंत्री मोदी का 93 मिनट लंबा भाषण, जानें पूर्व PM के रिकॉर्ड
First published: August 15, 2019, 7:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...