मोदी लगवा रहे थे वंदे मातरम के नारे, मंच पर नीतीश केवल मुस्कुराते रहे

सोशल मीडिया पर यह वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है और लोग जदयू प्रमुख नीतीश कुमार के अगले कदम के बारे में अटकलें लगा रहे हैं.

News18Hindi
Updated: May 1, 2019, 6:15 PM IST
मोदी लगवा रहे थे वंदे मातरम के नारे, मंच पर नीतीश केवल मुस्कुराते रहे
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
News18Hindi
Updated: May 1, 2019, 6:15 PM IST
कई बार चुप्पी भी शब्दों की तुलना में कहीं ज्यादा बोल जाती है. हाल ही में एक चुनाव रैली में कुछ ऐसा ही देखने को मिला. रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, समर्थकों के साथ ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा रहे थे, उस वक्त मंच पर मौजूद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केवल मुस्कुरा रहे थे.

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. यह वीडियो बृहस्पतिवार 25 अप्रैल का है. दरभंगा में एक चुनाव रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर मौजूद लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान सहित अन्य नेता ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा रहे हैं जबकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुप हैं और वह सिर्फ मुस्कुरा रहे हैं. सोशल मीडिया पर यह चर्चा का विषय बना हुआ है और लोग जदयू प्रमुख नीतीश कुमार के अगले कदम के बारे में अटकलें लगा रहे हैं.





तीन तलाक और अनुच्छेद 370 जैसे विवादास्पद विषयों पर भाजपा के साथ जदयू के मतभेद और अलग-अलग रुख जगजाहिर हैं. गौरतलब है कि जदयू ने साल 2017 में राजद से गठबंधन तोड़ लिया था और एक बार फिर भाजपा से हाथ मिलाकर राज्य में नई सरकार का गठन कर लिया था. टि्वटर पर इस फुटेज के साथ एक पत्रकार ने ट्वीट किया, ‘नीतीश कुमार का दिलचस्प मामला. कभी चुनौती देने वाले हुआ करते थे और अब फॉलोअर हैं’
Loading...

इसे भी पढ़ें :- महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सली हमले में 15 जवान शहीद, DGP बोले- जल्द लेंगे बदला

हालांकि, जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने इस तरह की अटकलों को सिरे से खारिज करते हुए कहा, "हमारी पार्टी मानती है कि देश के लिए श्रद्धा कई तरीकों से दिखाई जा सकती है और बेशक, वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे लगाना उनमें से एक है. लेकिन हमारी संस्कृति एक विविध संस्कृति है और हमें एक-दूसरे के रीति-रिवाजों का सम्मान करना चाहिए और लोगों को एक विशेष तरीके से अपनी देशभक्ति का प्रदर्शन करने के लिए बाध्य नहीं करना चाहिए.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...