Home /News /nation /

मोदी-योगी हैं गजब कॉम्बिनेशन, योगी सुनते ही अपराधियों की थम जाती है धड़कन

मोदी-योगी हैं गजब कॉम्बिनेशन, योगी सुनते ही अपराधियों की थम जाती है धड़कन

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में सीएम योगी की जमकर तारीफ की.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में सीएम योगी की जमकर तारीफ की.

देश के रक्षा मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने मंगलवार को उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ( Chief Minister Yogi Adityanath) और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गजब कॉम्बिनेशन कहा और जमकर तारीफ की. लखनऊ में राजनाथ सिंह ने कहा कि योगी का नाम सुनते ही अपराधियों की धड़कन रुक जाती है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. रक्षा मंत्री  (Defence Minister) और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह  (Rajnath Singh) ने मंगलवार को उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के मेल को गजब कॉम्बिनेशन कहा और जमकर तारीफ की. लखनऊ में राजनाथ सिंह ने कहा कि योगी का नाम सुनते ही अपराधियों की धड़कन रुक जाती है. राजनाथ सिंह ने कहा, ‘अगर सीएम योगी आदित्‍यनाथ नहीं होते तो लखनऊ के लिए इतने विकास कार्य मैं करा नहीं पाता. सीएम योगी के नेतृत्‍व में राज्‍य में हुए विकास कार्यों की गति की तारीफ करनी होगी.’

राजनाथ सिंह ने कहा कि सीएम योगी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी और महामारी के कारण अनाथ हुए बच्‍चों के लिए वित्‍तीय मदद की पेशकश करने के लिए उनकी सराहना करनी होगी. उन्‍होंने कहा, ‘केवल एक मुख्‍यमंत्री जो संवेदनशील है, वही ऐसा कदम उठा सकता है. मुख्‍यमंत्री की इस पहल ने मेरा दिल जीत लिया है.’ रक्षा मंत्री ने कहा कि उन्‍हें उत्‍तर प्रदेश की कानून-व्‍यवस्‍था के हालात पर ज्‍यादा बोलने की जरूरत नहीं है. अब स्थिति, साफ और स्‍पष्‍ट है कि योगी का नाम सुनते ही अपराधियों की धड़कन रुक जाती है. कोई चाहे कुछ भी कहे, लेकिन अपराधियों के खिलाफ सख्‍ती जरूर होनी चाहिए. अपराधियों को बक्‍शा नहीं जा सकता.

ये भी पढ़ें : असम में बाढ़ पर पीएम मोदी ने जताई चिंता, सीएम सरमा से बात कर दिया हर संभव मदद का भरोसा

उन्होंने कहा कि भगवान ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ का अद्भुत संयोजन बनाया है. राजनाथ सिंह ने कहा, ‘केंद्र में पीएम और यूपी में सीएम योगी द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाएं बड़ी उपलब्धियां हैं. मैंने सीएम योगी को अगर रात में भी फोन किया तो भी उन्होंने सक्रियता के साथ काम किया. हमारा एक सपना लखनऊ के लिए है कि यातायात के मामले में लखनऊ की सुगमता बेहतर हो. लखनऊ की आबादी 45 लाख हो गयी और गाड़ियों की संख्या 26 लाख हो चुकी है.’ उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि लखनऊ यात्रियों के लिए आना जाना सुगम हो और सीएम के सहयोग की मांग की.

ये भी पढ़ें : विधानसभा चुनावों से पहले AAP ने कसी कमर, ‘देशभक्ति’ और ‘रामराज्य’ हैं केजरीवाल के नए हथियार

उन्‍होंने लखनऊ की चल रही 104 किलोमीटर की रिंग रोड परियोजना का उल्लेख किया. उन्‍होंने कहा, “ठेकेदारों के कारण इस परियोजना की गति धीमी हो गई. हमें उम्मीद है कि जून या अक्टूबर 2022 तक यह परियोजना पूरी हो जानी चाहिए. कृपया अपना सीएम वाला तेवर (रवैया) दिखाएं और मुझे यकीन है कि यह सड़क बन जाएगी.’ राजनाथ सिंह ने कहा कि तेवर आप ही दिख सकते हैं, तेवर हमारे पास नहीं है (केवल आप ही वह रवैया दिखा सकते हैं, हमारे पास वह नहीं है).

रक्षा मंत्री ने लखनऊ के निकट ब्रह्मोस मिसाइल के उत्पादन के लिए डीआरडीओ इकाई की स्थापना के लिए भूमि, पट्टे पर तुरंत देने के लिए भी सीएम योगी का धन्यवाद किया. उन्‍होंने कहा, “मैंने सीएम से लखनऊ के पास इस यूनिट के लिए 250 एकड़ जमीन 1 रुपये लीज पर देने का अनुरोध किया था. यह अनुरोध पूर्व सीएम कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार के दिन किया था. इस पर सीएम योगी ने कहा कि यह काम दो महीने के भीतर होगा, लेकिन सीएम ने एक दिन के भीतर इसे मंजूरी दे दी.’ सिंह ने मुख्यमंत्री से यह भी अपील की, कि लखनऊ के सभी पोस्टरों और होर्डिंग्स में लखनऊ के पूर्व सांसद और पीएम स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर होनी चाहिए. उन्होंने कहा, “मैंने आज हवाईअड्डे से रास्ते में हमारे नेताओं की तस्वीरों के साथ बहुत सारे होर्डिंग देखे, मुझे लगता है कि लखनऊ के सबसे प्रमुख सांसद अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर हमेशा हमारी तस्वीरों के ऊपर दिखाई देनी चाहिए.”

Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, Defence Minister, Defense Minister Rajnath Singh, PM Modi, Prime Minister Narendra Modi, Rajnath Singh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर