Lok Sabha Election Result 2019, लोकसभा चुनाव परिणाम २०१९: विदेशी मीडिया में छाई मोदी की ऐतिहासिक जीत, CNN ने कहा- देश के रक्षक को जनता ने जिताया

Lok Sabha Election Result 2019, लोकसभा चुनाव परिणाम/इलेक्शन रिजल्ट २०१९ (Lok Sabha Chunav Parinam): विदेशी मीडिया ने लिखा है कि एनडीए के मिला जनाधार भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जनता के विश्वास का परिणाम है.

News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 6:05 AM IST
Lok Sabha Election Result 2019, लोकसभा चुनाव परिणाम २०१९:  विदेशी मीडिया में छाई मोदी की ऐतिहासिक जीत, CNN ने कहा- देश के रक्षक को जनता ने जिताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बीजेपी मुख्‍यालय पहुंचने पर जोरदार स्‍वागत हुआ.
News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 6:05 AM IST
लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिली ऐतिहासिक जीत को विदेशी मीडिया ने भी खूब तवज्जो दी है. विदेशी मीडिया ने लिखा है कि एनडीए के मिला जनाधार भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जनता के विश्वास का परिणाम है. ब्रिटिश अखबार 'द गार्डियन' ने मोदी की तारीफ करते हुए लिखा कि मोदी की भाजपा ने फिर कमाल कर दिया. इसी तरह अमेरिका के सबसे बड़े मीडिया हाउस 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' ने एनडीए की जीत को मोदी की मजबूत छवि बताया. उन्होंने लिखा कि जनता के बीच मोदी की बेहतरीन छवि का ही नतीजा है कि इस बड़े नेता को रोकना विपक्ष के लिए मुश्किल भरा रहा. यही नहीं पाकिस्तान में भी भारत के चुनाव को लेकर काफी चर्चा रही. पाकिस्तान के अखबार 'द डॉन' ने लिखा यह जीत पाकिस्तान विरोधी नीति पर मुहर है.

हिंदू राष्ट्रवाद की राजनीति के ब्रांड बन चुके हैं मोदी : द न्यूयॉर्क टाइम्स


द न्यूयॉर्क टाइम्स ने लिखा है कि प्रधानमंत्री मोदी की जनता के बीच मजबूत छवि है. कुछ महीने पहले तक जब भारत की सरकार आर्थिक मोर्च पर संघर्ष कर रही थी उस वक्त कुछ विश्लेषकों ने आने वाले लोकसभा चुनावों के परिणाम को लेकर कुछ कयास लगाए थे हालांकि भारत के चुनाव नतीजे इससे कहीं ज्यादा प्रभावित करने वाले हैं. मोदी भारत में हिंदू राष्ट्रवाद की राजनीति के ब्रांड बन चुके हैं. मोदी ने दुनियाभर में भारत की जिस तरह की छवि पेश की है उससे देश की जनता का विश्वास उन पर लगातार बढ़ता जा रहा है. मोदी की व्यापार नीति को भी जनता ने सराहा है. मोदी सरकार ने टैक्स व्यवस्था को काफी सरल कर दिया है और भ्रष्टाचार पर काफी हदतक लगाम कस दी है.

मोदी ने खुद को देश का रक्षक दिखाया : सीएनएन

लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद को चौकीदार कहा और जनता को ये बताने में सक्षम रहे कि वह देश के रक्षक हैं. यह बहुत अलग संदेश है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसलों ने भारत की जनता के बीच उनकी अलग पैठ बनाई है और यही कारण है कि दुनिया भी उन्हें गंभीरता से लेती है.

भारत की जनता ने अपने नेता पर भरोसा जताया : द गार्डियन
द गार्डियन ने अपने लेख में लिखा है कि भारत में चुनाव के बाद जिस तरह से एग्जिट पोल दिखाए गए थे, नतीजे उससे भी बेहतर साबित हुए. मोदी की भाजपा ने सत्ता में वापसी की है. बीजेपी और मोदी को रोकने के लिए तमाम तरह की कोशिशें की गईं लेकिन जनता ने इस कद्दावर नेता और उनकी पार्टी पर अपना भरोसा जताया और मोदी को एक बार फिर भारत का प्रधानमंत्री बना दिया.
Loading...

लोकसभा चुनाव में मोदी की ऐतिहासिक जीत : बीबीसी
लोकसभा चुनाव में एनडीए की जीत ने साबित कर दिया है कि भारत की सोच बदल रही है. बीबीसी ने लिखा है-लोकसभा चुनाव में मोदी की ऐतिहासिक जीत हुई है. मोदी पर भले ही कई तरह के आरोप लगे हों लेकिन चुनाव परिणाम बताते हैं कि उनकी ध्रुवीकरण वाली छवि को भारत की जनता ने काफी पसंद किया है. मोदी की जीत के साथ ही भारत के स्टॉक मार्केट में उछाल आया है.

पुलवामा के बाद मोदी के फैसलों ने बदला जनता का रुख : जियो टीवी
पाकिस्तान के चैनल जियो टीवी ने अपनी वेबसाइट पर लिखा, मोदी ने जब लोकसभा चुनाव के प्रचार की शुरुआत की थी उस समय महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों के बीच वह घिरे हुए थे. पुलवामा में आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के साथ भारत के रिश्तों ने लोकसभा चुनाव में मोदी को काफी फायदा पहुंचाया है. भाजपा ने बेहद प्रभावी कैम्पेनर मोदी की स्टार पावर का फायदा उठाया, जिसका परिणाम आज दुनिया के सामने है.

इमरान खान के शांति प्रस्ताव को क्या मोदी तवज्जो देंगे : डॉन
द डॉन ने लिखा है कि मोदी 2-0 से आगे दिख रहे हैं. अभी तक भारत की नीति पाकिस्तान के प्रति जैसी रही है क्या उसमें कोई बदलाव आएगा. सवाल ये है कि क्या मोदी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शांति प्रस्ताव को तवज्जो देंगे? मोदी की यह जीत पाक विरोधी नीति पर मुहर है.

ये भी पढ़ें : मोदी ने दोहराया इंदिरा का इतिहास, पूर्व से पश्चिम तक बीजेपी के आए 'अच्छे दिन'

यूपी में मोदी के सामने नहीं चला प्रियंका का जादू, ये रही 5 वजह

अपने WhatsApp पर पाएं लोकसभा चुनाव के लाइव अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...